26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: मौसम ने ली करवट, गुमला में आंधी-तूफान के साथ बारिश, रांची समेत इन जिलों में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट

Jharkhand Weather: झारखंड में सोमवार को मौसम का मिजाज बदला. गुमला में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई है. रांची समेत कई जिलों में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Jharkhand Weather: रांची/गुमला (बसंत कुमार)-झारखंड में सोमवार को मौसम ने करवट ली. आंधी-तूफान के साथ बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. रांची समेत कई जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वज्रपात की भी आशंका है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई है. इसमें कई घरों की छतें उड़ गयीं. कई पेड़ टूट गए. बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली.

रांची समेत इन जिलों में कुछ देर में बारिश


रांची, रामगढ़, गुमला, लातेहार, लोहरदगा, बोकारो में कुछ ही घंटे में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के झोंके भी चल सकते हैं. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. खराब मौसम को देखते हुए बारिश व वज्रपात को लेकर लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी गयी है. पेड़ के नीचे शरण नहीं लें. बिजली के खंभे से दूर रहें. किसानों से मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करने को कहा गया है.

23 जून तक बारिश की संभावना


झारखंड में सोमवार को मध्य और दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 18 जून से 23 जून तक गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

तेज हवाओं के झोंकों के साथ वज्रपात को लेकर ऑरेंज अलर्ट


झारखंड में 18 जून से से 21 जून तक कहीं-कहीं गरज और तेज हवाओं के झोंकों (अधिकतम गति 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे) के साथ वज्रपात की आशंका है. इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Also Read: Jharkhand Weather: मानसून से पहले रांची समेत कई जिलों में हुई बारिश, मौसम हुआ सुहाना

Also Read: Jharkhand Weather: कल से मिलेगी हीट वेव से राहत, लेकिन बारिश के लिए अभी करना होगा इंतजार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें