24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में एक बार फिर बदलेगा मौसम, 16 मार्च से इन इलाकों में हो सकती है बारिश

लगातार बदलते मौसम के कारण लोगों के बीमार होने की संभावना सबसे अधिक है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

रांची : झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का एक बार फिर असर देखने को मिलेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार कल यानी कि 14 मार्च से एक बार फिर बादल छायेंगे. वहीं, 16 मार्च से राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. जानकारी के अनुसार 16 मार्च को राज्य के उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 17 मार्च को भी कहीं कहीं बारिश के आसार हैं. 18 मार्च को पश्चिमी इलाके में बारिश का अनुमान जताया गया है.

वहीं, स्काईमेट की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 32 डिग्री से. रह सकता है. हालांकि इस दौरान बादल छाये रहेंगे. वहीं, 14 और 15 मार्च को मौसम साफ रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान क्रमशः 18 डिग्री और 14 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. लगातार बदलते मौसम के कारण लोगों के बीमार होने की संभावना सबसे अधिक है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

हाल कि दिनों में अस्पतालों में सर्दी-खांसी और गले में दर्द वाले मरीजों की संख्या 40 फीसदी बढ़ गयी है. मौसमी रोग से पीड़ित 50 से अधिक मरीज हर दिन रिम्स के मेडिसिन ओपीडी में आ रहे हैं. वहीं, गले में दर्द की समस्या वाले मरीज इएनटी विभाग के डॉक्टर से परामर्श ले रहे है. रिम्स के फिजिशियन डॉ विद्यापति ने बताया कि लगातार बदलाव हो रहे मौसम में लोगों को संभल कर रहना चाहिए. मौसम और तापमान के अनुरूप कपड़ा पहनना चाहिए. खान-पान और जीवनशैली उसी के अनुरूप होनी चाहिए. जरी सी लापरवाही आपको बीमार कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें