1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast myanmar cyclone impact in state from today this evening it may rain in these areas today yellow alert issued srn

म्यांमार में बने चक्रवात का असर दिखेगा आज शाम से, आज इन इलाकों में हो सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

म्यांमार में बने चक्रवात का असर आज शाम से झारखंड में दिख सकता है. यह बंगाल की खाड़ी से होते हुए ओडिशा की सीमा के आसपास आयेगा. आज झारखंड के उत्तरी तथा मध्य भाग में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में आज हो सकती है बारिश
बिहार में आज हो सकती है बारिश
Prabhatkhabar

Jharkhand Weather Forecast रांची : म्यांमार में बने चक्रवात का असर शनिवार की शाम से झारखंड में दिख सकता है. यह बंगाल की खाड़ी से होते हुए ओडिशा की सीमा के आसपास आयेगा. शनिवार को झारखंड के उत्तरी तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

सरायकेला और चाईबासा को छोड़ शेष जिलों के लिए मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है. 26 सितंबर को भी इसका राज्य में कहीं-कहीं असर हो सकता है.

कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात हो सकती है. 27 को पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 28 से कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार इस साल एक जून से 23 सितंबर तक रांची में 1531 मिमी, जमशेदपुर में 1580.3 मिमी, डालटनगंज में 1028.1 मिमी, बोकारो में 1130.4 मिमी व चाईबासा में 887.2 मिमी बारिश हो चुकी है.

दुर्गा से लेकर दीपावली तक बन रहे बारिश के आसार

बता दें कि इस बार दुर्गा पूजा (Durga Puja 2021) से लेकर दीपावली (Deepawali puja 2021) तक बारिश का योग बन रहा है. इस अवधि में हल्की बारिश हो सकती है. 27 सितंबर से हस्त नक्षत्र में सूर्य प्रवेश कर रहे हैं. इस दिन से हवा चलेगी और बारिश भी होगी. 10 अक्तूबर के बाद खंड बारिश का योग बन रहा है. पंडित कौशल कुमार मिश्रा ने कहा कि वाराणसी पंचांग के अनुसार, 11 को चित्रा नक्षत्र में सूर्य प्रवेश कर रहे हैं. 24 अक्तूबर तक चित्रा नक्षत्र रहेगा. 24 की शाम को 7.36 बजे से स्वाति नक्षत्र शुरू हो रहा है, जो छह नवंबर तक रहेगा. इसके बाद से बारिश से राहत मिलेगी.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें