1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast jawad cyclone weakens cold to be increase due to cloud cover know how the weather till december 10 srn

झारखंड में कमजोर पड़ा जवाद तूफान, बादल छंटने से बढ़ेगी ठंड, जानें 10 दिसंबर तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

झारखंड में जवाद का प्रभाव कमजोर पड़ गया है. इसलिए मौसम विभाग ने ये अनुमान लगाया है कि मौसम साफ हो जाएगी. लेकिन ठंड बढ़ जाएगी. बता दें कि न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट होगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में बढ़ेगी ठंड
झारखंड में बढ़ेगी ठंड
Prabhat Khabar

रांची : तूफान जवाद का झारखंड पर आंशिक पड़ा. अब मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान किया है कि छह दिसंबर से मौसम साफ हो जायेगा. इसके बाद हवा की गति पहाड़ों की ओर से बहेगी, इससे ठंड का असर बढ़ेगा. 10 दिसंबर तक राजधानी और आसपास का अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेसि के बीच होगा. न्यूनतम तापमान में अगले तीन से चार दिनों में तीन से चार डिग्री सेसि की गिरावट होगी. न्यूनतम तापमान 13-14 डिग्री सेसि तक पहुंच सकता है.

जमशेदपुर सहित दक्षिणी जिलों में हुई बारिश :

जानकारी के अनुसार, रविवार को पुरी तट पर टकराने के बाद तूफान की गति कमजोर पड़ गयी थी और इसका असर राज्य के दक्षिणी जिलों में दिखा. जमशेदपुर, चाईबासा और सरायकेला जिले में कहीं-कहीं बारिश भी हुई. जमशेदपुर में पांच मिमी के आसपास बारिश हुई. मौसम विभाग ने राजधानी सहित कई जिलों में असर पड़ने का पूर्वानुमान किया था. लेकिन, इसकी गति और प्रभाव कम हो जाने के कारण केवल बादल ही बन पाये.

‘जवाद’ के प्रभाव से ओड़िशा में भारी बारिश

भुवनेश्वर. कमजोर होकर गहरे दबाव में बदले चक्रवात ‘जवाद' के अवशेषों के तटीय इलाकों के पास पहुंचने की से ओड़िशा के कुछ हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई. गंजाम जिले के खलीकोट में 158 मिमी बारिश दर्ज की गयी. चक्रवात का अवशेष पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें