17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची समेत में कई जिलों में छायी रही धुंध, आज झारखंड के कई इलाकों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

अगले तीन दिनों तक बिहार से सटे इलाकों में घना कोहरा रह सकता है. इसको लेकर सावधान रहने की जरूरत है. मौसम केंद्र ने भी इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

रांची : झारखंड के मौसम का मिजाज फिर बदल गया है. राजधानी सहित राज्य के कई जिलों में कोहरा व बादल छाये रहे. धूप नहीं निकली. इससे अधिकतम तापमान गिर गया. वहीं, न्यूनतम तापमान चढ़ गया. कोहरा और धूप नहीं निकलने के कारण दिन भर लोगों को ठंड का एहसास होता रहा. ऐसी स्थिति गुरुवार को भी रह सकती है. राजधानी, संताल और कोल्हान में कई स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र के प्रभारी निदेशक अभिषेक आनंद ने कहा कि न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री सेसि बढ़ गया है.

यह एक-दो दिनों तक बढ़ा रहेगा. अधिकतम तापमान में गिरावट हो सकती है. गुरुवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 18 जनवरी के बाद तापमान शुष्क रहेगा. तापमान दो से तीन डिग्री सेसि गिर सकता है. रात का न्यूनतम पारा बढ़ा रहेगा. अगले तीन दिनों तक बिहार से सटे इलाकों में घना कोहरा रह सकता है. इसको लेकर सावधान रहने की जरूरत है. मौसम केंद्र ने भी इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Also Read: झारखंड के कई जिलों में अच्छी वर्षा, नदियों में बाढ़ की स्थिति, इन इलाकों में भारी बारिश के आसार
राजधानी का न्यूनतम पारा 10 डिग्री

राजधानी रांची के न्यूनतम तापमान में करीब चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई. सोमवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस के आसपास था. मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 22.7 तथा न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि से अधिक रहा. डालटनगंज का अधिकतम तापमान 22.6 और न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री, जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेसि रहा.

स्कूलों का समय बदला जाये : संघ

रांची. झारखंड अभिभावक संघ ने बुधवार को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव व राज्य के सभी डीसी को पत्र लिख कर स्कूलों के समय में बदलाव करने व छुट्टी किये जाने की मांग की है. संघ के अध्यक्ष अजय राय ने पत्र में लिखा है कि राजधानी में बीते कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इससे छोटे बच्चों की तबीयत बिगड़ रही है. उन्होंने ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव करने व परिस्थिति को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी करने की मांग की है.

ठंड के कारण स्कूलों को बंद किया जाये

रांची. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने शीतलहरी और ठंड को देखते हुए प्राइमरी और मिडिल स्कूलों को बंद करने या इसके समय में बदलाव की मांग की है. संघ के मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि तापमान में गिरावट से बच्चे बीमार हो रहे हैं़ बच्चों में बुखार व खांसी उल्टी की समस्या हो रही है़ सुबह में इन दिनों कोहरा छाया रह रहा है़ ऐसे में स्कूलों को बंद किया जाये या फिर समय में बदलाव करते हुए सुबह 10 से दो बजे तक किया जाये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें