1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news banna gupta replied on the allegations of saryu rai said from which account i got the payment srn

मंत्री बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के आरोपों पर दिया जवाब, पूछे- किस खाते से मुझे हुआ भुगतान बताएं

बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के सरकारी राशि के गबन के मामले में जवाब देते हुए पूछा कि विभाग के किस खाते से मुझे, पदाधिकारी को पैसे का भुगतान हुआ है. अब तक किसी भी कर्मचारियों को पैसे का भुगतान नहीं हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंत्री बन्ना गुप्ता
मंत्री बन्ना गुप्ता
फाइल फोटो

Scam In Jharkhand रांची: सरयू राय द्वारा लगाये गये वित्तीय अनियमितता और सरकारी कोष के दुरुपयोग के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना ने अपना पक्ष रखा है. बन्ना गुप्ता ने बताया कि मंत्री कोषांग के अधिकारी और कर्मचारी को प्रोत्साहन राशि के रूप में 14.59 लाख रुपये देने का आकलन किया गया है. अभी तक किसी भी कर्मचारी को एक रुपया भी नहीं मिला है.

गबन का आरोप लगानेवाले सरयू राय को यह स्पष्ट करना चाहिए कि विभाग के किस खाते से मुझे, पदाधिकारी और कर्मचारी के खाते में पैसे भेजे गये हैं. वह शुक्रवार को मंत्री आवास पर आयोजत पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने विभाग काे प्रोत्साहन राशि के लिए अनुमोदन किया था, लेकिन गलत तरीका से पैसा भुगतान करने के लिए नहीं कहा.

मेरा नाम भी प्रोत्साहन राशि में जाेड़ा गया था, जिसकी जानकारी होने पर मैंने अपना नाम वापस करने के लिए विभाग को पत्र लिखा. मेरे आवास के पास ही उनका भी आवास है, इसलिए उनको यह भी पता होगा कि किस गाड़ी से कितना पैसा गबन करके मैं भाग गया. राजनीति में सुचिता जरूरी है, जिसकी बात सरयू राय कर रहे हैं. सुचिता खुद पर भी लागू होती है.

ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन हुआ :

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन हुआ है. विभाग के कागजात सरयू राय के पास कैसे पहुंचे, क्योंकि यह विभागीय कागजात हैं, जिन्हें आरटीआइ से ही प्राप्त किया जा सकता है. विभागीय कागजात कैसे पहुंचे, इसकी जांच होगी.

इसके लिए पीत पत्र विभाग को लिख दिया गया है. विभाग जांच कर रही है और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जायेगा. मानहानि का केस करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चाचा-भतीजा में लड़ाई नहीं लगवाइये. वह मेरे से उम्र में बड़े हैं, विद्वान है और उच्च जाति के हैं, लेकिन नीची जाति का होने का मतलब नहीं है कि दबाया जाये. ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन हुआ

फाइल में हेराफेरी की, उन्हें बर्खास्त करें

जमशेदपुर. विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की है. सीएम से घपले-घोटाले से जुड़ी स्वास्थ्य विभाग की संचिका अपने पास मंगवाने, तथ्यों को देखने और जांचने के लिए कहा है. उन्होंने दावा किया कि मंत्री बन्ना गुप्ता ने अांबेडकर जयंती पर सरकारी छुट्टी के दौरान कार्यालय पहुंच कर फाइलों को इधर-उधर किया है.

श्री राय ने कहा कि छुट्टी के दिन स्वास्थ्य विभाग का ऑफिस खोलकर कोविड प्रोत्साहन राशि के भुगतान से संबंधित संचिका को उलटने-पलटने का काम हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री ने भ्रष्ट आचरण पेश किया है. सीएम यह सुनिश्चित करायें कि सोमवार के पहले स्वास्थ्य विभाग का ऑफिस किसी के भी द्वारा नहीं खोला जाये. जांच पूरी होने तक मंत्री को पद मुक्त करें.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें