1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news third wave of corona ranchi dc gave these instructions in the meeting of covid task force grj

Third Wave Of Corona :कोरोना की तीसरी लहर से निबटने की तैयारी,रांची डीसी ने कोविड अस्पतालों को दिए ये निर्देश

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना संक्रमण के दौरान स्थिति से निपटने के लिए सभी स्वास्थ्यकर्मियों का प्रशिक्षण सुनिश्चित कराने को कहा. सिविल सर्जन को उन्होंने ओरिएंटेशन और ट्रेनिंग के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Third Wave Of Corona : कोविड टास्क फोर्स की बैठक करते रांची डीसी
Third Wave Of Corona : कोविड टास्क फोर्स की बैठक करते रांची डीसी
प्रभात खबर

Third Wave Of Corona, रांची न्यूज : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रांची जिले में तैयारियों की समीक्षा की गयी. उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में जिलास्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कोविड अस्पतालों में तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों को फंक्शनल करें. अस्पतालों में डॉक्टर्स, नर्सेस, पारामेडिकल स्टॉफ आदि की प्रतिनियुक्ति को लेकर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया. लॉजिस्टिक्स और एंबुलेंस की आवश्यकता को लेकर सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना संक्रमण के दौरान स्थिति से निबटने के लिए सभी स्वास्थ्यकर्मियों का प्रशिक्षण सुनिश्चित कराने को कहा. सिविल सर्जन को उन्होंने ओरिएंटेशन और ट्रेनिंग के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित वरीय पदाधिकारी से आवश्यक जानकारी ली. उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहनेवाले मरीजों को हर हाल में संस्थागत आइसोलेशन सुनिश्चित करें. उपायुक्त ने कॉल सेंटर के लिए 24 घंटे मैन पावर की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

टीकाकरण कार्य की भी समीक्षा की गयी. जिले में टीकाकरण कार्य की सराहना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कहा कि आने वाले दिनों में पर्व-त्योहारों के बाद कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी की आशंका है. प्रयास करें कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो. उपायुक्त ने पहला डोज ले चुके लोगों को दूसरे डोज के लिए कॉल करने का निर्देश दिया. जिन प्रखंडों में टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी है वहां बीडीओ के साथ उप विकास आयुक्त को बैठक कर कारण पता करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया ताकि टीकाकरण कार्य और तेज गति लायी जा सके.

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उपविकास आयुक्त विशाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची दीपक दुबे, अपर समाहर्त्ता रांची राजेश बरवार, अपर समाहर्त्ता (नक्सल) रामवृक्ष महतो, निदेशक आईटीडीए सुधीर बाड़ा, निदेशक डीआरडीए सीमा सिंह, सिविल सर्जन डॉक्टर विनोद कुमार, डीआरसीएचओ शशिभूषण खलखो एवं डब्ल्यूएचओ को-ऑर्डिनेटर उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें