1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news house to house survey work continues in ranchi medical screening team reaches 1409 homes sam

Jharkhand news: रांची में हाउस टू हाउस सर्वे का काम जारी, 1409 घरों तक पहुंची मेडिकल स्क्रीनिंग की टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना वायरस की जांच में जुटे कोविड-19 टीम के सदस्य.
Jharkhand news : कोरोना वायरस की जांच में जुटे कोविड-19 टीम के सदस्य.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर रांची जिला प्रशासन की ओर से हाउस टू हाउस सर्वे (House to house survey)का काम जारी है. बुधवार (9 सितंबर, 2020) को रांची के अलग-अलग कंटेन्मेंट क्षेत्रों के आस-पास हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. इसके तहत मेडिकल टीम कुल 1409 घरों तक पहुंची, जिनमें कुल 5881 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गयी.

इन जगहों पर हुआ सर्वे का काम

बुधवार को रांची के कचहरी रोड, सदर थाना, कोतवाली थाना, लटमा रोड, हटिया हरिजन बस्ती, पटेल नगर हटिया, मोरहाबादी, समलोंग नामकुम, लोवाडीह, धुर्वा, एचईसी कॉलोनी आदि क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम के द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. इस दौरान लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण संबंधी जांच की गयी.

रविदास मोहल्ले में हुआ 100 घरों की स्क्रीनिंग

मेडिकल स्क्रीनिंग टीम द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान सबसे अधिक रविदास मोहल्ला में 100 घरों की स्क्रीनिंग की गयी, वहीं मोरहाबादी क्षेत्र के तकरीबन 300 घरों में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया. हटिया क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में कुल 300 से अधिक घरों में अलग-अलग टीमों ने पहुंच कर स्क्रीनिंग किया. इसके अलावा लोवाडीह नामकुम क्षेत्र के 315 घरों, धुर्वा क्षेत्र के 235 घर और रांची सदर क्षेत्र के 200 घरों में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया.

लोगों को किया जागरूक

हाउस टू हाउस सर्वे के दौरान मेडिकल टीम ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी. लोगों को बताया गया कि किस तरह से जिला प्रशासन रांची द्वारा दिये गये दिशा- निर्देश का अनुपालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है. मेडिकल टीम ने लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन और मास्क का इस्तेमाल करने को भी कहा.

15 हजार कोरोना जांच का लक्ष्य

दूसरी ओर, रांची जिला प्रशासन की ओर से कोरोना जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है. इसके लिए 15 हजार लोगों की कोरोना जांच का लक्ष्य रखा गया है. रांची के 8 जगहों पर स्पेशल ड्राइव के तहत काेरोना जांच किया जा रहा है. इसके अलावा स्टैटिक कोरोना जांच केंद्र भी बनाया गया है, जहां लोग जाकर कोरोना की जाच करा सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें