1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news cuj land dispute case union minister annapurna devi said if dispute is not resolved then 1000 crores have to be given as compensation srn

CUJ भूमि विवाद मामले में मंत्री अन्नपूर्णा देवी बोली- विवाद नहीं सुलझा, तो हजार करोड़ देना होगा मुआवजा

रांची के उपायुक्त ने मंत्री को दिया आश्वासन, फिलहाल 16 एकड़ जमीन का मामला शीघ्र सुलझा दिया जायेगा. भू-राजस्व, विद्युत, पथ निर्माण और पेयजल स्वच्छता विभाग ने भी दिया भरोसा. विवि की नियुक्ति में ग्रामीणों को मिलेगी प्राथमिकता, बिजली, पानी और सड़क की मिलेगी सुविधा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CUJ भूमि विवाद मामले में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी कही बड़ी बात
CUJ भूमि विवाद मामले में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी कही बड़ी बात
Twitter

Jharkhand News, Ranchi News रांची : केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने सोमवार को सीयूजे के नये परिसर के लिए जमीन अधिग्रहण व मुआवजा राशि वितरण में हो रही देरी पर नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि देरी होने से मुआवजा राशि 100 करोड़ से 604 करोड़ और अब हजार करोड़ रुपये तक पहुंच जायेगी. राज्य सरकार से सीयूजे की समस्या पर तत्काल ध्यान देने पर जोर दिया.

केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने सोमवार को सीयूजे के नये परिसर के लिए जमीन अधिग्रहण व मुआवजा राशि वितरण में हो रही देरी पर नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि देरी होने से मुआवजा राशि 100 करोड़ से 604 करोड़ और अब हजार करोड़ रुपये तक पहुंच जायेगी. राज्य सरकार से सीयूजे की समस्या पर तत्काल ध्यान देने पर जोर दिया.

बैठक में मंत्री ने कहा कि कुल 500 एकड़ जमीन राज्य सरकार ने उपलब्ध करायी है. इनमें 319 एकड़ जमीन गैर मजरूआ है. शेष जमीन रैयती व बंदोबस्ती की है. रांची डीसी ने बताया कि परिसर में कई जमीन की अवैध रूप से बंदोबस्ती कर ली गयी है, जिन्हें शीघ्र ही रद्द करने की कार्रवाई शुरू की जायेगी. प्रशासनिक भवन के पास स्थित 16 एकड़ जमीन विवि को शीघ्र उपलब्ध करा दी जायेगी. बैठक में केंद्रीय विवि संगठन के निदेशक, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी सहित झारखंड के भू राजस्व, पथ निर्माण, विद्युत व पेयजल व स्वच्छता विभाग के सचिव/निदेशक मौजूद थे.

  • रांची के उपायुक्त ने मंत्री को दिया आश्वासन, फिलहाल 16 एकड़ जमीन का मामला शीघ्र सुलझा दिया जायेगा

  • भू-राजस्व, विद्युत, पथ निर्माण और पेयजल स्वच्छता विभाग ने भी दिया भरोसा

  • विवि की नियुक्ति में ग्रामीणों को मिलेगी प्राथमिकता, बिजली, पानी और सड़क की मिलेगी सुविधा

  • प्रभात खबर ने जमीन अधिग्रहण नहीं होने व मुआवजा राशि 100 से 604 करोड़ पहुंच जाने का मामला उठाया था

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें