21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के प्रधान सचिव नियुक्त किए गए विनय चौबे, हेमंत सोरेन के भी रहे थे प्रधान सचिव

विनय चौबे को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव पद पर नियुक्त करते हुए पदस्थापित किया गया है. वह पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत थे. कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की ओर से शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी.

रांची: पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत विनय चौबे को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के प्रधान सचिव पद पर नियुक्त करते हुए पदस्थापित किया गया है. कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की ओर से शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. आपको बता दें कि इससे पहले भी वे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव पद पर पदस्थापित थे, लेकिन जमीन घोटाले में ईडी की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने ये पद स्वत: छोड़ दिया था. एक बार फिर चंपई सोरेन सरकार में उन्हें मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव पद पर पदस्थापित किया गया है. विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने आज दो फरवरी (शुक्रवार) को राजभवन में सीएम पद की शपथ ली.

राज्यपाल ने चंपई सोरेन को सीएम के रूप में दिलाई शपथ

झारखंड में अब चंपई सोरेन की सरकार है. जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन की ईडी द्वारा गिरफ्तारी (31 जनवरी) के बाद गुरुवार को सियासी सस्पेंस खत्म हो गया. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को सरकार बनाने के लिए गुरुवार की देर रात आमंत्रित किया. शुक्रवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण सामारोह में चंपई सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस अवसर पर राज्यपाल ने आलमगीर आलम एवं सत्यानंद भोक्ता को मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Also Read: PHOTOS: झारखंड में अब चंपई सोरेन सरकार, देखें शपथ ग्रहण की खास तस्वीरें

मुख्य सचिव ने पढ़ा मुख्यमंत्री एवं दोनों मंत्रियों की नियुक्ति का वारंट

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एवं दोनों मंत्रियों को शपथ लेने के बाद हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी. इससे पूर्व राज्य के मुख्य सचिव ख्यांगते ने मुख्यमंत्री एवं दोनों मंत्रियों की नियुक्ति संबंधी वारंट पढ़ा एवं राज्यपाल के प्रधान सचिव द्वारा मुख्यमंत्री एवं दोनों मंत्रियों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा सांसद डॉ महुआ माजी समेत कई विधायकगण, मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, पुलिस महानिदेशक एवं भारतीय प्रशासनिक व पुलिस सेवा के वरीय अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य मौजूद थे.

Also Read: कौन हैं चंपई सोरेन? झारखंड आंदोलन के जरिए राजनीति में की थी एंट्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें