1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news police team plans to sabotage naxalites now police will be saved from ied srn

Jharkhand Naxal News : नक्सलियों की तरकीब को चकनाचूर करने के लिए पुलिस टीम ने बनायी योजना, अब आइइडी से ऐसे बचेगी पुलिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों की तरकीब को चकनाचूर करने के लिए पुलिस टीम ने बनायी योजना
नक्सलियों की तरकीब को चकनाचूर करने के लिए पुलिस टीम ने बनायी योजना
फाइल फोटो.

jharkhand news, latest naxal news in jharkhand, naxal ied attack news रांची : नक्सल अभियान के दौरान पुलिस नक्सलियों द्वारा आइइडी से बचने से लिए झारखंड जगुआर की बीडीडीएस टीम को साथ लेकर चलेगी. टीम द्वारा संबंधित संदिग्ध स्थान की जांच करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. आइइडी लगा कर पुलिस को नुकसान पहुंचाने से संबंधित नक्सलियों की रणनीति से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है.

जानकारी के अनुसार, खुफिया विभाग से पहले से पुलिस को इस बात की सूचना मिल रही थी कि नक्सलियों द्वारा जो बैनर या पोस्टर लगाया जाता है, उसके साथ ही आइइडी लगाया जा सकता है. इसलिए इसे उखाड़ने के दौरान भी विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए. इसके अलावा खुफिया विभाग को नक्सल इलाके में नक्सलियों द्वारा आइइडी लगाये जाने की सूचना मिली थी.

हाल के दिनों में नक्सल अभियान के दौरान चाइबासा में कई स्थानों पर आइइडी और विस्फोटक बरामद किये जा चुके हैं. जिसे पुलिस ने बीडीडीएस टीम के सहयोग से नष्ट कर दिया था. लोहरदगा के सेरेंगदाग में मंगलवार को नक्सलियों के खिलाफ अभियान के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट में एक जवान शहीद हो चुका है. नक्सलियों ने पहले से यह विस्फोटक लगाया था. झारखंड में नक्सल अभियान तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें