1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand kisan andolan congress will encircle raj bhavan on 15 janvari in support of farmers farmers of the state will also be ensured participation srn

Jharkhand Kisan Andolan : किसानों के समर्थन में 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, राज्य के किसानों की भी सुनिश्चित होगी भागीदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Twitter

kisan andolan in jharkhand, jharkhand congress protest for farmers रांची : कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार को विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की अध्यक्षता में हुई. इसमें किसानों के समर्थन में 15 जनवरी को बढ़ती हुई महंगाई और पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि के खिलाफ होने वाले कार्यक्रम किसान अधिकार दिवस की तैयारी को लेकर रणनीति बनायी गयी. साथ ही मंत्री, विधायकों को सभी जिलों में किसानों की भागीदारी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा सभी जिलों में 13 जनवरी को तैयारी बैठक कर रणनीति बनाने का निर्देश दिया गया.

कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पिछले तीन महीने से देश के 62 करोड़ अन्नदाता किसान और खेत मजदूर आंदोलित हैं. गांधीवादी और शांतिप्रिय तरीके से केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन किसान विरोधी कानूनों का विरोध कर रहे हैं. इनके समर्थन में कांग्रेस पार्टी का यह राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम झारखंड में भी असरदार रहेगा. सभी विधायकों व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की भागीदारी इस कार्यक्रम में रहेगी.

सभी जिलों से कोविड के गाइड लाइन का पालन करते हुए करीब पांच हजार किसानों की उपस्थिति सुनिश्चित की जायेगी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी किसानों की मांगों पर मुहर लगाने का काम किया है. इसका हम स्वागत करते हैं. ओरमांझी कांड को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है. भाजपा को ऐसे विषयों पर राजनीति करने से बाज आना चाहिए.

प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने ही सरकार से कहा है कि अगर आपसे नहीं होता है, तो हम कानून पर रोक लगा देते हैं. इससे सरकार की नाकामी उजागर हुई है. उन्होंने कहा कि लगातार बैठकों का दौर जारी रखते हुए जब सरकार संशोधन करने की बात कह रही है, तो फिर इसे निरस्त करने में क्या दिक्कत है. पूंजीपति मित्रों के हितों को ध्यान में रख कर सरकार हठधर्मिता कर रही है.

उन्होंने कहा कि किसान अधिकार दिवस पर रैली/प्रदर्शन एवं राजभवन घेराव ऐतिहासिक होगा. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, विधायक डॉ इरफान अंसारी, प्रदीप यादव, रामचंद्र सिंह, विक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप, ममता देवी, पूर्णिमा नीरज सिंह, सोनाराम सिंकू, भूषण बाड़ा के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, शमशेर आलम, राकेश सिन्हा मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें