1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand driving licence news process of making learning and driving license start form today these guidelines issued for the participants of the test srn

Jharkhand Driving Licence News : झारखंड में लर्निंग और ड्राइविंग लाइसेंस बनने की प्रक्रिया शुरू, टेस्ट में भाग लेने वालों के लिए जारी किया गया ये दिशा निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में लर्निंग और ड्राइविंग लाइसेंस बनने की प्रक्रिया शुरू
झारखंड में लर्निंग और ड्राइविंग लाइसेंस बनने की प्रक्रिया शुरू
twitter

Driving Licence Update In Jharkhand रांची : कोरोना केस में कमी आने के बाद परिवहन विभाग ने फिर से लर्निंग व ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की अनुमति दे दी है. सोमवार को विभाग की आयुक्त किरण पासी के हस्ताक्षर से यह आदेश जारी किया गया. सभी डीटीओ को लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने का निर्देश दिया गया है. परिवहन आयुक्त के अनुसार, आमलोगों की परेशानियों व राजस्व में हो रही क्षति को देखते हुए उक्त आदेश जारी किये गये हैं. लाइसेंस बनाने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन किये जाने का निर्देश दिया गया है.

टेस्ट में भाग लेने वालों के हाथों को लगातार सैनिटाइज करायें :

जारी निर्देश में कहा गया है कि जहां पर टेस्ट होगा, वहां की साफ-सफाई पर खास ध्यान दें. साथ ही टेस्ट में भाग लेनेवाले लोगों के हाथों को लगातार सैनिटाइज करायें. जो लोग कार्यालय में जाते हैं, उन्हें व कार्यालय के कर्मियों का भी हाथ भी सैनिटाइज हो. प्रत्येक दिन टेस्ट लेनेवाले स्थान के अनुरूप स्टॉल बुकिंग की संख्या का निर्धारण जिला परिवहन पदाधिकारी करेंगे. स्टॉल की संख्या निर्धारित करने के बाद इसकी जानकारी एनआइसी को देनी होगी, ताकि जरूरत के मुताबिक सारथी साॅफ्टवेयर में बदलाव किया जा सके.

16 अप्रैल से बंद थी लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया :

कोरोना की दूसरी लहर के बाद राज्य में 16 अप्रैल 2021 से लर्निंग व ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया बंद थी. सोमवार को जारी निर्देश के अनुसार, जिला परिवहन पदाधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों का स्लॉट पहले बुकिंग किया गया था और टेस्ट नहीं हो पाया था, उनका स्लॉट बुकिंग डीटीओ पहले कराना सुनिश्चित करेंगे. जब से लाइसेंस बनना बंद है, उस अवधि में किसी का लाइसेंस रिन्युअल नहीं हो पाया होगा तो उसे वैद्य समझा जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें