1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news for crime prevention police ready tiger mobile jawans will keep an eye on these 24 hot spot places of ranchi srn

क्राइम की रोकथाम के लिए झारखंड पुलिस तैयार, टाइगर मोबाइल के जवान रखेंगे रांची के इन 24 हॉट स्पॉट जगहों पर नजर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टाइगर मोबाइल के जवान रखेंगे रांची के इन 24 हॉट स्पॉट जगहों पर नजर
टाइगर मोबाइल के जवान रखेंगे रांची के इन 24 हॉट स्पॉट जगहों पर नजर
फाइल फोटो.

Ranchi News रांची : राजधानी में तैनात टाइगर मोबाइल तथा बाइक दस्ता के जवानों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी है. वे 24 हॉट स्पॉट पर संदिग्धों पर नजर रखेंगे. साथ ही विभिन्न मुहल्ला में किरायेदारों का भी वेरिफिकेशन भी करेंगे. सिटी एसपी ने टाइगर मोबाइल ( tiger mobile police Jharkhand ) व बाइक दस्ता के जवानों ( Bike Police Jawan Ranchi ) के कार्यों की समीक्षा करने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी है. राजधानी में वर्तमान में टाइगर मोबाइल व बाइक के 63 दस्ते हैं.

सिटी एसपी ने माना है कि जिस प्रकार गांव में चौकीदार की भूमिका अहम होती है, उसी प्रकार अपराध पर अंकुश लगाने में टाइगर मोबाइल की भूमिका अहम है. टाइगर मोबाइल के जवान हर मुहल्ले के कुछ महत्वपूर्ण व आम लोगों के संपर्क में हमेशा रहें, ताकि उन्हें हर प्रकार की जानकारी मिलते रहे. किरायेदारों की भी पूरी जानकारी हासिल कर उनके संबंध में संबंधित थाना को भी सूचित करें.

गौरतलब है कि राजधानी में कई ऐसे मामले सामने आये हैं जिसमें उग्रवादी व अपराधी किस्म के लोग किराये के मकान में रह रहे थे. उसके बाद ही रांची पुलिस ने बीट पुलिसिंग के काम में तेजी लाने का फैसला लिया है. टाइगर मोबाइल को यह भी आदेश दिया गया है कि वह हर समय संबंधित थाना के प्रभारी के संपर्क में रहें और कहीं थोड़ा भी संदिग्ध गतिविधि लगे, तुरंत सूचित करें.

अपराध रोकने के लिए कुछ प्वाइंट चिह्नित, गश्त होगी तेज

रांची : सुखदेवनगर, पंडरा, रातू व गोंदा थाना क्षेत्र में अपराधियों के लगातार हो रहे जमावाड़ा को देखते हुए सिटी एसपी ने कुछ प्वाइंट चिह्नित किया है. इन स्थानों पर पुलिस गश्त तेज की जायेगी. साथ ही संदिग्धों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिस की भी तैनाती की जायेगी. हाल के दिनों में यहां से अापराधिक घटनाओं को अंजाम देने की बात सामने आयी है.

उन स्थानों में सुखदेवनगर थाना क्षेत्र का मुड़ला पहाड़, शिव दुर्गा मंदिर लेने में खाली पड़ा मैदान, रातू रोड के दुर्गा मंदिर के पीछे का इलाका, पंडरा ओपी का चटकपुर इलाका शामिल है. पंडरा ओपी का चटकपुर तथा उसी से सटा कांके डैम का पीछे वाला इलाका, गोंदा, रातू, पंडरा ओपी व सुखदेवनगर थाना चारों थाना की सीमा है. वहां आये दिन अपराधी किस्म के संदिग्ध लोग जमा होते हैं. वहां पर कई अपराध की योजना बनती है. उसी प्रकार मुड़ला पहाड़ पर भी शाम होते ही संदिग्ध लोग जमा होते हैं. हेसल में पोल्ट्री फार्म व्यवसायी से लूट की योजना वहीं बनी थी.

हॉट स्पॉट पर टाइगर मोबाइल को तैनात किया गया है. साथ ही किरायेदारों के वेरिफिकेशन के लिए उन्हें लगाया गया है. उन्हें बीट से लिंक किया जायेगा. बीट बुक आ जाने के बाद पूरी मुस्तैदी से उन्हें काम करने की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी.

-सौरभ, सिटी एसपी

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें