1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac 10th 12th exam 2021 jharkhand academic council intermediate exam canceled in jharkhand what is the truth of viral news do not fall prey to fake information read this report grj

JAC 10th 12th Exam 2021 : झारखंड में इंटरमीडिएट की परीक्षा रद्द ! ‍VIRAL खबर का क्या है सच, पढ़िए ये रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JAC 10th 12th Exam 2021 : वायरल खबर फर्जी है.
JAC 10th 12th Exam 2021 : वायरल खबर फर्जी है.
फाइल फोटो

JAC 10th 12th Exam 2021, रांची न्यूज : सीबीएसई (CBSE) 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद भी झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा के आयोजन को लेकर निर्णय अभी तक नहीं लिया जा सका है. इस बीच फर्जी विज्ञप्ति जारी कर यह अफवाह उड़ा दी गयी है कि झारखंड में जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) द्वारा आयोजित की जाने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. हालांकि अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है. आप इस फर्जी खबर के झांसे में नहीं आएं.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार फिलहाल सीबीएसइ द्वारा 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को प्रमोट किये जाने की प्रक्रिया जारी किये जाने का इंतजार कर रही है. इसके बाद ही शायद कोई निर्णय लिया जा सके. वैसे झारखंड में 15 जून तक मैट्रिक व इंटर की परीक्षा पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है. अब जब सीबीएसइ ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी है तो ऐसे में झारखंड में भी परीक्षा नहीं होने के आसार हैं. गौरतलब है कि CBSE के 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद झारखंड के 12 वीं के विद्यार्थियों की बेचैनी बढ़ गयी है. लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा अब तक मैट्रिक व इंटर की परीक्षा के आयोजन को लेकर किसी तरह की घोषणा नहीं की गयी है. आप फर्जी खबर के झांसे में नहीं आएं. ये पूरी तरह फर्जी है. जैक द्वारा मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2021 को लेकर कोई सूचना जारी नहीं की गयी है.

आपको बता दें कि झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा पिछले 4 मई से 21 मई 2021 के बीच होनी थी, लेकिन राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामले को देखकर परीक्षा स्थगित कर दी गयी थी. पिछले साल झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षा में 59 फीसदी स्टूडेंट्स साइंस में उत्तीर्ण हुए थे, वहीं कॉमर्स का रिजल्ट 77.37 फीसदी और आर्ट्स का रिजल्ट 82.53 फीसदी रहा था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें