1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc news update indian railway news due to corona infection some trains may be closed again in ranchi rail division ministry of railways has written a letter to all zones srn

IRCTC/ Indian Railway News : कोरोना संक्रमण के कारण रांची रेल डिवीजन में फिर बंद हो सकता है कुछ ट्रेनों का परिचालन, रेल मंत्रालय ने सभी जोन को लिखा पत्र

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News :रांची रेल डिवीजन में फिर बंद हो सकता है कुछ ट्रेनों का परिचालन
IRCTC/Indian Railways News :रांची रेल डिवीजन में फिर बंद हो सकता है कुछ ट्रेनों का परिचालन
फाइल फोटो

Jharkhand Train News , Railway News today India रांची : रांची रेल डिवीजन में एक बार फिर कुछ मेल व पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद हो सकता है. कोरोना के बढ़ते मामले व रेल कर्मियों के लगातार कोरोना संक्रमित होने के कारण रेल मंत्रालय ने सभी जोन को पत्र लिखा है. इसी पत्र के आलोक में दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय ने रांची रेल डिवीजन से भी वर्तमान में चल रहीं ट्रेनों के बारे में जानकारी मांगी है.

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या, ट्रेनों में यात्रियों की वेटिंग लिस्ट व संक्रमित कर्मियों की जानकारी मांगी गयी है. अधिकारी ने बताया कि जिन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या उपलब्ध सीट से कम है, उस ट्रेन को रेलवे कुछ दिनों के लिए बंद करने पर विचार कर सकता है.

रांची रेल डिवीजन से 66 जोड़ी में से 41 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. इनमें से अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग चल रहा है. वहीं ट्रेन संख्या 63504-63503 हटिया-वर्द्धमान-हटिया, ट्रेन संख्या 63597-63598 रांची-आसनसोल, रांची-लोहरदगा व धनबाद इंटरसिटी ट्रेन में यात्रियों की संख्या उपलब्ध है.

रांची रेल डिवीजन के 375 कर्मी संक्रमित

रांची. रांची रेल डिवीजन में कोरोना संक्रमित कर्मियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वर्तमान में डीआरएम सहित 375 कर्मी कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 13 कर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जो कर्मी ठीक हैं, उन्हें 10 से 12 घंटे काम करना पड़ रहा है. ऑपरेटिंग विभाग में 104 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

वहीं कंट्रोल में 27 में से 15 कर्मी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि कंट्रोल रूम में कर्मियों का छह घंटे का शिफ्ट चलता है. कर्मियों की कमी के कारण उन्हें दो-दो शिफ्ट में काम करना पड़ रहा है. वहीं कंट्रोल रूम जैसी संवेदनशील जगह पर और अधिक कर्मियों के संक्रमित होने पर इसका असर ट्रेन परिचालन पर पड़ सकता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें