1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news ranchi howrah train saved from derailment near gangaghat station major accident averted rpf will investigate the matter action will be taken against the culprits grj

IRCTC/Indian Railways News : गंगाघाट स्टेशन के पास बेपटरी होने से बची रांची-हावड़ा ट्रेन, टला बड़ा हादसा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News : बेपटरी होने से बची रांची-हावड़ा ट्रेन
IRCTC/Indian Railways News : बेपटरी होने से बची रांची-हावड़ा ट्रेन
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways News, रांची न्यूज : रांची-हावड़ा ट्रेन सोमवार को गंगाघाट स्टेशन के पास पटरी पर रखी विंच मशीन से टकरा गयी, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन कुछ दूरी तक विंच मशीन को घसीटते हुए ले गयी. घटना के कारण ट्रेन 20 से 25 मिनट तक वहीं रुकी रही, जिससे इस लाइन पर ट्रेन का परिचालन बाधित रहा. रेलवे ट्रैक से मशीन को हटाने के बाद पुनः ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ. मामले की जांच आरपीएफ को सौंपी गयी है. दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

जानकारी के अनुसार, गंगाघाट स्टेशन के पास ट्रेन 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से रांची से हावड़ा जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन के पायलट को पटरी पर कुछ लोहे का सामान दिखा. उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन तब तक ट्रेन विंच मशीन से टकरा गयी. टक्कर के बाद इंजन के पीछे की कुछ बोगियों के यात्रियों को झटका लगा. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन कुछ दूरी तक विंच मशीन को घसीटते हुए ले गयी.

घटना के कारण ट्रेन 20 से 25 मिनट तक वहीं रुकी रही, जिससे इस लाइन पर ट्रेन का परिचालन बाधित रहा. रेलवे ट्रैक से मशीन को हटाने के बाद पुनः ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ. सीनियर डीसीएम अवनीश ने बताया कि मशीन को ट्रैक पर किसने छोड़ा, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. रेलवे की ओर से किसी भी तरह का काम नहीं कराया जा रहा था. घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है. किसी भी यात्री को चोट नहीं आयी है. मामले की जांच आरपीएफ को सौंपी गयी है. दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें