1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. in order to ensure that studies are not interrupted in the event of lockdown online class for students and teachers was introduced in bit mesra from tuesday

बीआईटी मेसरा में ऑनलाइन क्लास शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉकडाउन की स्थिति में पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए बीआइटी मेसरा में मंगलवार से विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था शुरू की गयी.
लॉकडाउन की स्थिति में पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए बीआइटी मेसरा में मंगलवार से विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था शुरू की गयी.

रांची : लॉकडाउन की स्थिति में पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए बीआइटी मेसरा में मंगलवार से विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था शुरू की गयी. यूजी, पीजी और पीएचडी विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास दो माध्यम से चलाये जायेंगे. पहला माध्यम, गूगल हैंगआउट वर्चुअल क्लासरूम का है. दूसरे माध्यम में सीआइएससीओ वेबेक्स के माध्यम से वीडियो क्लास चलाये जायेंगे.

विवि के रजिस्ट्रार डॉ एपी कृष्णा के अनुसार, वर्चुअल क्लासरूम के तहत विद्यार्थियों को पहले बीआइटी मेसरा ईमेल एकाउंट लॉग इन करना होगा. इसके बाद मीट आइकॉन सेलेक्ट करना होगा. इसके बाद ज्वाॅइन क्लिक कर मीटिंग ज्वाॅइन करना होगा. इ-मेल के माध्यम से लिंक प्राप्त करना होगा. इसके बाद प्रेजेंट नाउ क्लिक करना होगा. गूगल कैलेंडर से मीटिंग शिड्यूल तय करने होंगे. बीआइटी मेसरा वेब पर ही गूगल कैलेंडर एप ओपेन करना होगा. समयानुसार कांफ्रेंस तय होंगे. इसी प्रकार दूसरे वीडियो क्लास के तहत इसमें विद्यार्थी व शिक्षकों को रजिस्टर करना होगा. रजिस्ट्रार ने विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि वे संबंधित क्लास टीचर से संपर्क करें. विद्यार्थी इस समय उपस्थिति को लेकर चिंतित नहीं हों.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें