1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. five days later diwali garbage is piled up in the city srn

पांच दिन बाद दीपावली, शहर में लगा है कचरे का ढेर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शहर में कचरे का ढेर
शहर में कचरे का ढेर
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : दीपों का त्योहार दीपावली पांच दिन बाद है. त्योहार को लेकर लोग घरों की साफ-सफाई व रंगाई-पुताई में जुटे हुए हैं. वहीं, शहर कूड़ा का ढेर बनता जा रहा है. रविवार को इस संबंध में शहर के कई इलाकों का जायजा लिया गया. जिसमें सड़कों पर जगह जगह कूड़े का ढेर बिखरा पड़ा हुआ था. इस कूड़े के ढेर पर आवारा पशु जमावड़ा लगाये हुए थे. शहर के सबसे प्रमुख चौराहों के शुमार लालपुर चौक के समीप ही कचरे का ढेर फैला हुआ था.

वहीं, पुरुलिया रोड में भरतपुरी के पास सड़क पर ही कूड़ा का ढेर लगा हुआ था. इस कूड़े के ढेर से बगल में बने मॉडयूलर टॉयलेट में जाना मुश्किल था. बगल में ही अलबर्ट कंपाउंड के समीप डिवाइडर पर ही कचरा बिखरा हुआ था. डंगरा टोली चौक में भी सड़क पर ही कचरा का ढेर था. कांटाटोली कुरैशी मोहल्ला के पुल के समीप भी कचरा बिखरा हुआ था. बहूबाजार-चुटिया मार्ग में भी कचरा का ढेर पड़ा था. इसके अलावा डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक, बरियातू रोड, चेशायर होम रोड, बर्द्धवान कंपाउंड में भी जगह-जगह कचरे का ढेर फैला रहा.

अभी लोग घरों की साफ-सफाई कर रहे हैं. इस कारण घर से गंदगी अधिक निकल रही है. निगम अपनी क्षमता से कूड़ा का उठाव भी कर रहा है. दीपावली तक पूरा शहर साफ हो जायेगा.

- आशा लकड़ा, मेयर

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें