1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus outbreak most deaths due to corona infection in tmh committee formed to investigate prt

Coronavirus Outbreak : टीएमएच में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक मौत, जांच के लिए कमेटी गठित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीएमएच में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक मौत
टीएमएच में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक मौत
Prabhat Khabar

रांची : टीएमएच (TMH)जमशेदपुर में कोरोना (Coronavirus) से अबतक 260 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है. अब मौत के कारणों की जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है. स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने चार सदस्यीय कमेटी गठित की है. जिसमें एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी, एक डब्ल्यूएचओ के अधिकारी, एमजीएम जमशेदपुर के एक डॉक्टर व आइडीएसपी के एक अधिकारी रखा गया है.

यह टीम 18 सितंबर को जमशेदपुर जाकर टीएमएच में मौत के कारणों की जांच करेगी. साथ ही हॉटस्पॉट को चिन्हित किया जायेगा. मरीज को त्वरित इलाज की सुविधा कैसे मिले, ताकि मौत न हो. इसके लिए आवश्यक कदम क्या उठाना चाहिए. इस बाबत एक रिपोर्ट बनाकर सरकार को दी जायेगी.

मुख्य बातें 

  • चार सदस्यीय कमेटी मौत की करेगी जांच

  • 260 से अिधक मरीजों की हो चुकी है मौत

  • स्पेशल ड्राइव में पाये गये 238 पॉजिटिव में से 71 जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के

शहर में चार की मौत, 401 पॉजिटिव मिले : बुधवार को पूर्वी सिंहभूम जिले में 401 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें रैपिड टेस्ट के स्पेशल ड्राइव में 238 पॉजिटिव मिले हैं. साथ ही 80 लोगों को संक्रमण मुक्त होने पर छुट्टी दी गयी. बुधवार को छह लोगों की मौत हुई है. इसमेंें चार जमशेदपुर के हैं. स्वास्थ्य विभाग आंकड़े के अनुसार अब तक 1,55, 549 सैंपल की जांच हो चुकी है, जिनमें 10,972 कुल पॉजिटिव, 8061 की छुट्टी तथा 276 की मौत हो चुकी है.

जिले में कुल 2635 एक्टिव केस हैं तथा जिले का रिकवरी रेट 76.3 प्रतिशत और डेथ रेट 2.5 प्रतिशत है. बुधवार को चलाये गये स्पेशल ड्राइव में कुल 11, 663 सैंपल की जांच की गयी. स्पेशल ड्राइव में पाये गये 238 पॉजिटिव में से 71 जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें