1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand 45 policemen from jharkhand came under corona 2 inspectors killed so far police personnel have been infected srn

Coronavirus In Jharkhand : झारखंड के 45 पुलिसकर्मी आए कोरोना की गिरफ्त में, 2 इंस्पेक्टर की मौत, अब तक हो चुके हैं इतने पुलिस कर्मी संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य के 45 पुलिसकर्मी पाये गये संक्रमित, दो इंस्पेक्टर की मौत
राज्य के 45 पुलिसकर्मी पाये गये संक्रमित, दो इंस्पेक्टर की मौत
File

Jharkhand Corona Update रांची : कोरोना के संक्रमण से झारखंड पुलिस के कर्मी भी जूझ रहे हैं. गुरुवार को भी संक्रमण से दो पुलिस इंस्पेक्टरों की मौत हो गयी. इनमें देवघर में तैनात इंस्पेक्टर नरेश यादव व कोडरमा में पदस्थापित इंस्पेक्टर विजय दीप टोप्पो शामिल हैं. श्री यादव की मौत देवघर स्थित आवास पर, जबकि श्री टोप्पो की मौत कोडरमा के डोमचांच स्थित कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. इस तरह अब तक 22 पुलिसकर्मियों की जान संक्रमण से चली गयी है.

पुलिस मुख्यालय की ओर से 28 अप्रैल तक जारी अपडेट के मुताबिक वर्तमान में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 662 पर पहुंच गयी है. 28 अप्रैल को 45 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के मामले सामने आये हैं. राज्य में इस वक्त जैप-सात हजारीबाग व धनबाद जिला को छोड़ दें, तो पुलिस के बाकी ठिकानों पर कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. 27 अप्रैल को राज्य में कुल 105 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे. इस तरह देखें, तो अप्रैल 2020 से 28 अप्रैल 2021 तक कुल 6458 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

पुलिस मुख्यालय ने मांगी वैक्सीनेशन की रिपोर्ट

पुलिसकर्मियों में तेजी से हो रहे कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसपी व वाहिनी के कमांडेंट से वैक्सीनेशन की रिपोर्ट तलब की है. सभी को पत्र भेज मुख्यालय ने यह बताने को कहा है कि चतुर्थवर्गीय कर्मी से लेकर एसपी रैंक के कितने अफसरों ने कोरोना निरोधक वैक्सीन का पहला व दूसरा डोल लिया है. यह भी बताने काे कहा है कि ऐसे कौन से पुलिसकर्मी हैं, जिन्होंने अब तक वैक्सीन का डोज नहीं लिया है. सभी को जल्द से जल्द पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें