1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coconavirus update 139 new corona positives found in the ranchi 128 recovered and went home

राजधानी में मिले 139 नये कोरोना पॉजिटिव, 128 ठीक होकर घर गये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

डोरंडा, खादगढ़ा, कर्बला चौक, हरमू व अन्य इलाके से मिले संक्रमित

रांची : रांची जिला से शनिवार को कोरोना के 139 नये संक्रमित मिले हैं, जिसमें रिम्स के डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी व आइसोलेशन में भर्ती संदिग्ध शामिल हैं. संक्रमितों को आइसोलेशन से बेड की उपलब्धता के हिसाब से कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया. रिम्स में एक सीनियर डॉक्टर, तीन जूनियर डॉक्टर, तीन नर्स व एक कर्मचारी संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा रांची के डोरंडा, खादगढ़ा, कर्बला चौक, पंडरा, बोड़ेया, बीआइटी मेसरा, होटवार जेल व हरमू इलाका से भी कोरोना के नये संक्रमित मिले हैं.

एसिम्टाेमैटिक के कुछ संक्रमितों काे रिम्स, डोरंडा अर्बन अस्पताल, सर्ड व सीसीएल में भर्ती कराया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि इन्हें रविवार को शिफ्ट कराया जायेगा. वहीं राहत की बात यह है कि रांची से 128 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर गये हैं, जिसमें रांची के विधायक सीपी सिंह भी शामिल हैं. जिला प्रशासन के हिसाब से 128 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गये. वहीं, आइडीएसपी के अनुसार 78 लोग स्वस्थ बताये गये हैं.

दवा के लिए तीन दिन तक उठानी पड़ सकती है दिक्कत : रिम्स के काेविड वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमितों काे दवा के साथ तीन दिन तक समझौता करना पड़ सकता है, क्याेंकि लगातार छुट्टी है. पहले दिन बकरीद की छुट्टी के कारण कई संक्रमितों को कुछ दवाएं नहीं मिल पायी. मरीजों द्वारा पूछे जाने पर बताया गया कि दवा सुबह दी जायेगी. स्टोर बंद है, जिसके कारण अभी दवा नहीं है. वहीं रिम्स कोविड अस्पताल के नोडल ऑफिसर डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि तीन दिन छुट्टी की जानकारी पहले से ही थी, इसलिए आदेश निकाला गया था कि दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता करा दी जाये, पर ऐसा नहीं हुआ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें