1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. azim premji expressed willingness to invest in jharkhand smj

विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी जल्द आयेंगे झारखंड, राज्य में निवेश की जतायी इच्छा, CM हेमंत सोरेन से हुई बात

विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी झारखंड में निवेश आने की इच्छा जतायी है. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन के निमंत्रण पर जल्द झारखंड आने की बात कही. इस दौरान अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी की स्थापना पर भी चर्चा हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी से की बात.
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी से की बात.
ट्विटर.

Jharkhand news : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी के साथ राज्य के कई विकासात्मक मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बात के दौरान श्री प्रेमजी ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में झारखंड अजीम प्रेम जी फाउंडेशन एवं विप्रो के लिए महत्वपूर्ण राज्य बनेगा. उन्होंने राज्य में निवेश की इच्छा जतायी है.

यूनिवर्सिटी समेत अन्य कई मुद्दों पर हुई चर्चा

श्री प्रेमजी ने कहा कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन और विप्रो गुणवत्तापूर्ण उच्चतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना चाहती है. झारखंड में अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी की स्थापना, स्वास्थ्य के लिए स्टेट ऑफ द आर्ट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की स्थापना एवं आईटी पार्क फॉर जॉब एम्पलाइमेंट के लिए एवं जीविका के लिए अनेक कार्य योजनाओं को झारखंड की जमीन पर उतारने के लिए पूरी तरह तैयार है.

साथ मिलकर काम करने से झारखंड कई क्षेत्रों में बनेगा आत्मनिर्भर

वहीं, सीएम हेमंत सोने ने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान झारखंड को दिये गये सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. श्री सोरेन ने कहा कि आपके संस्था द्वारा जो सहयोग झारखंड वासियों को मिला है, यह सराहनीय है. कहा कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन तथा विप्रो राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेगी, तो निश्चित रूप से हम झारखंड को कई क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बना सकेंगे.

संभावनाओं से भरा प्रदेश है झारखंड

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है. यहां के लोग सीधे और सरल हैं. राज्य गठन के बाद आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक क्षेत्र में जितना विकास होना चाहिए था, आशानुरूप उतना विकास नहीं हो पाया है. इन सभी क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

झारखंड में है प्राकृतिक सुंदरता

उन्होंने कहा कि झारखंड खेल और खिलाड़ियों के लिए भी जाना जाता है. विश्व क्रिकेट एवं हॉकी में हमारे बच्चों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया है. हमारा राज्य प्राकृतिक सुंदरता के लिए भी जाना जाता है. बस जरूरत है कि यहां के पोटेंशियल को हम पहचाने और उस पर कार्य करें.

झारखंड आने का दिया निमंत्रण

सीएम श्री सोरेन ने अजीम प्रेमजी को झारखंड आने का निमंत्रण दिया. कहा कि अगर आप (अजीम प्रेमजी) झारखंड आयेेंगे, तो आपको इस राज्य की संभावनाओं से रूबरू कराया जायेगा. राज्य सरकार और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन मिलकर राज्य को एक नयी दिशा देने में महती भूमिका निभा सकती है. इधर, श्री प्रेमजी ने मुख्यमंत्री के निमंत्रण को स्वीकारते हुए जल्द ही झारखंड आने की बात कही. उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन एवं विप्रो झारखंड की जनता के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर है.

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, सीईओ अजीम प्रेमजी फाउंडेशन अनुराग बेहर, फिया फाउंडेशन के स्टेट हेड जॉनसन टोपनो सहित अन्य उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें