25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand News: इरफान अंसारी और राजेश कच्छप के बाद अब नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भी ED से मांगा 14 दिन का समय

विधायक कैश कांड में कांग्रेस के निलंबित तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. तीनों ने दो सप्ताह का समय मांगा है. मालूम हो कि वर्ष 2022 में तीनों विधायक को बंगाल पुलिस ने करीब 50 लाख नगद के साथ गिरफ्तार किया था.

Jharkhand News: विधायक कैश कांड के आरोपी कांग्रेस के निलंबित तीनों विधायक डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. सभी ने 14 दिनों की मोहलत मांगी है. बता दें कि कैश कांड से संबंधित पूछताछ के लिए ईडी ने तीनों विधायकों को समन जारी किया है. मालूम हो कि गत 30 जुलाई, 2022 को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कांग्रेस के तीनों विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को नगद के साथ गिरफ्तार किया था. इन विधायकों के पास से 49.37 लाख रुपये बरामद हुए थे. कलकत्ता हाईकोर्ट से तीनों विधायकों को अंतरिम जमानत मिली है. इधर, विधायक अनूप सिंह के बयान पर रांची के अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज करायी गयी थी.

कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी ने ईडी से मांगा था समय

ईडी ने सबसे पहले गत 13 जनवरी, 2023 को कांग्रेस के निलंबित विधायक डॉ इरफान अंसारी को पूछताछ के लिए बुलाया था. ईडी द्वारा भेजे समन में उन्हें रांची के हिनू स्थित ईडी ऑफिस पहुंचने को कहा गया था, लेकिन विधायक ने मेडिकल ग्राउंड के आधार पर दो सप्ताह का समय मांगा. विधायक के वकील चंद्रभानू और पीएस अजरुद्दीन ने ईडी ऑफिस पहुंचकर विधायक के मेडिकल ग्राउंड की जानकारी दिया था. बता दें कि इसी मामले में इरफान अंसारी से पहले कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह से ईडी पूछताछ कर चुकी है.

विधायक राजेश कच्छप भी ईडी के समक्ष नहीं हुए पेश

इसके बाद ईडी ने 16 जनवरी, 2023 को कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप को ऑफिस आने के लिए समन जारी किया था. निर्धारित तारीख को विधायक राजेश कच्छप ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. उन्होंने मेल के माध्यम से कारण बताते हुए 14 दिनों की मोहलत मांगी थी. विधायक राजेश कच्छप के वकील चंद्रभानू ने बताया कि ईडी से समन मिलने से पूर्व ही विधायक राजेश कच्छप का कार्यक्रम तय था. इसलिए पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सके.

Also Read: कैश कांड मामले में विधायक राजेश कच्छप से आज ईडी करेगी पूछताछ, इरफान अंसारी को भी जारी हो चुका है समन

कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी भी नहीं हुए पेश, मांगा समय

वहीं, कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को 17 जनवरी, 2023 को ईडी के समक्ष पेश होना था. लेकिन, बताया गया कि विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी कारण बताते हुए ईडी के समक्ष नहीं हुए और इन्होंने भी दो सप्ताह का समय मांगा है. इधर, तीनों विधायक के ईडी ऑफिस नहीं पहुंचना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना है. अब सबकी निगाहें ईडी के उस निर्णय पर है, जिसमें तीनों विधायकों को उपस्थित होने के लिए एक बार फिर समय निर्धारित करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें