29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ameesha Patel: अभिनेत्री अमीषा पटेल का धोखाधड़ी मामले में हुआ समझौता, सुप्रीम कोर्ट की विशेष लोक अदालत में होगा निबटारा

Ameesha Patel: अभिनेत्री अमीषा पटेल का धोखाधड़ी मामले में शनिवार को समझौता हो गया. सुप्रीम कोर्ट की विशेष लोक अदालत में इस मामले का निबटारा होगा. ये 2.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला है.

Ameesha Patel: रांची, राणा प्रताप-2.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले में फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल व शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह के बीच शनिवार को रांची सिविल कोर्ट स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) में समझौता हो गया. ये समझौता सुप्रीम कोर्ट में लंबित वाद संख्या-एसएलपी (क्रिमिनल)-7690/2022 के आलोक में किया गया है, ताकि 29 जुलाई से तीन अगस्त तक सुप्रीम कोर्ट में आयोजित होनेवाली विशेष लोक अदालत में धोखाधड़ी के साथ चेक बाउंस मामले का भी निष्पादन हो सके.

दोनों पक्षों में हुआ समझौता

रांची सिविल कोर्ट स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) में शनिवार को मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान गूगल मीट के माध्यम से अभिनेत्री अमीषा पटेल, उनके वकील जय प्रकाश तथा शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह व उनके वकील विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव जुड़े. न्यायायुक्त दिवाकर पांडेय, डालसा सचिव कमलेश बेहरा, पूर्व डालसा सचिव राकेश रंजन व अधिवक्ता मध्यस्थ संजय कुमार की उपस्थिति में दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता हुआ. अमीषा पटेल की ओर से कहा गया कि वह आगे मुकदमा लड़ना नहीं चाहती हैं. वह सुलह के लिए तैयार हैं. अब तक चेक बाउंस की राशि निर्धारित तिथि से पहले ही भुगतान कर दिया गया है. शेष राशि का भी जल्द ही भुगतान हो जायेगा.

2.75 करोड़ रुपये के चेक बाउंस का है मामला

2.75 करोड़ रुपये के चेक बाउंस से जुड़े मामले में अमीषा पटेल व शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह के बीच नौ मार्च को संपन्न नेशनल लोक अदालत में झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की मौजदूगी में समझौता हुआ था. इसके तहत अमीषा पटेल द्वारा 2.75 करोड़ रुपये में से 1.51 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. शेष राशि 1.24 करोड़ रुपये का भुगतान अमीषा पटेल को 62-62 लाख रुपये के दो किस्तों में करना है. अरगोड़ा निवासी फिल्म निर्माता अजय कुमार सिंह ने देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अमीषा पटेल को 2.50 करोड़ रुपये दिया था, लेकिन फिल्म का निर्माण नहीं हुआ. इस पर शिकायतकर्ता ने अमीषा पटेल से पैसे वापस करने को कहा. इस पर अमीषा पटेल ने दो चेक दिया, जो बाउंस कर गया. वर्ष 2018 में अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल व कुणाल ग्रूमर के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायतवाद दर्ज कराया था.

Also Read: अमीषा पटेल का चेक बाउंस केस राष्ट्रीय लोक अदालत में भेजा गया, नौ मार्च को एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर के लिए हाजिर होने का आदेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें