33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड की शिक्षामंत्री डॉ नीरा यादव भड़कीं, डीडीसी से कहा तुम…सब लोग अंदर जाओगे, Video

कोडरमा : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के लाभार्थियों को बिना सहयोगी के गुरुवार को जगन्नाथपुरी (ओड़िशा) भेजते देख शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव भड़क उठीं. इस योजना के तहत 100 बीपीएलधारी बुजुर्गों को पुरी भेजने के लिए यात्रियों को बस से रवाना करने के लिए शिक्षा मंत्री समाहरणालय पहुंची थीं. पर तैयारी आधी-अधूरी थी. यह […]

कोडरमा : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के लाभार्थियों को बिना सहयोगी के गुरुवार को जगन्नाथपुरी (ओड़िशा) भेजते देख शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव भड़क उठीं. इस योजना के तहत 100 बीपीएलधारी बुजुर्गों को पुरी भेजने के लिए यात्रियों को बस से रवाना करने के लिए शिक्षा मंत्री समाहरणालय पहुंची थीं. पर तैयारी आधी-अधूरी थी. यह देख मंत्री ने आपा खो दिया. उन्होंने डीडीसी सूर्य प्रकाश को बेवकूफ बताते हुए खूब खरी-खोटी सुनायी. मंत्री ने डीडीसी को यहां तक कह दिया कि किसी आदमी को खरोंच आयी, तो तुम सा….. सब लोग अंदर जाओगे.

तीर्थयात्रियों ने की शिकायत : तीर्थयात्रियों के साथ मात्र तीन प्रशिक्षु उप समाहर्ता जमाले रजा, समरेश भंडारी व शैलेंद्र चौरसिया को जिला प्रशासन द्वारा पुरी भेजा जा रहा था.
इसी बीच कई तीर्थ यात्रियों ने शिक्षा मंत्री से शिकायत की कि उन्हें यात्रा की जानकारी कल ही दी गयी है. इस संबंध में प्रशिक्षु उप समाहर्ता से यात्रियों की सूची मांगी गयी, तो वे नहीं दे पाये. जब पदाधिकारियों से पूछा गया कि किस वाहन में कौन से यात्री को भेजा जा रहा है, इसका भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये. मंत्री ने पूछा कि जब यात्रियों की सूची 10 नवंबर तक विभाग काे भेजनी थी, तो 19 नवंबर को सूची क्यों नहीं भेजी गयी. मंत्री के सवाल का जवाब संतोषजनक नहीं मिला, तो उन्होंने मौके पर मौजूद डीडीसी सूर्य प्रकाश और अन्य अधिकारियों को फटकार लगायी. हालांकि, बाद में मंत्री ने हरी झंडी दिखा कर वाहन को रवाना भी किया. मौके पर एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार भी मौजूद थे.
…. तमाशा करके रखे हो
मंत्री ने डीडीसी से कहा… बेवकूफ कहीं का, ये लोग समुद्र स्नान करेगा, कौन रहेगा, इनके साथ, तमाशा बना कर रखे हो जिला को, सबका नाम डिटेल (यात्रियों) लीजिए, एक को कुछ हुआ, तो तुम जाओगे अंदर. समझ गये डीडीसी. तमाशा करके रखे हो जिला को. बेवकूफ कहीं के, समझ में नहीं आता है, तुम लोगों को. सीएम चाह रहे हैं कि सभी बुजुर्ग यात्रा का लाभ उठाएं, इनके साथ अटेंडेंट भी जाए व तुम लोग को कोई चिंता ही नहीं है. सारे लोगों का लिस्ट बना दिये. किसी को पता नहीं. किसी को शाम में, तो किसी को कल ही पता चला है. कैसे जाना है, क्या करना है, मालूम है…. बतायें हैं… अभी बतायेंहैं. मंत्री ने कहा, इमरजेंसी बैठक बुलाइए, कहां है डीसी, रवाना करने के बाद तुरंत बैठक करिये. इनमें से एक को भी एक खरोंच नहीं आनी चाहिए, सुन लीजिए मेरी बात को, किसी को भी जरा-सी खरोंच आयी, तो तुम …. लोग सब जाओगे.
यह लापरवाही व अनदेखी है : शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने कहा …कोडरमा जिले के सौ तीर्थ यात्रियों को परिवार के एक सदस्य के साथ पुरी भेजा जाना था. परंतु तय तिथि के कई दिनों के बाद आनन-फानन में यात्रियों का चयन कर कोरम पूरा किया जा रहा था. एक ही परिवार की कई महिलाओं को लाभार्थी बनाया गया. वृद्ध तीर्थयात्रियों के साथ परिवार के किसी सदस्य को नहीं भेजा जा रहा था. मुख्यमंत्री की इस महत्वपूर्ण योजना के प्रति यह अधिकारियों की लापरवाही और अनदेखी है. ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. मैंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने और लोगों के प्रति जिम्मेवार बनने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें