28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

..और फफक कर रो पड़ीं नीरा यादव

रांची : शिक्षा मंत्री नीरा यादव मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में फफक कर रो पड़ी. पूर्व राष्ट्रपति एपीजी अब्दुल कलाम के निधन पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि कलाम का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. विश्वास ही नहीं हो रहा है कि वह अब नहीं रहे. इतना कहते ही वह […]

रांची : शिक्षा मंत्री नीरा यादव मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में फफक कर रो पड़ी. पूर्व राष्ट्रपति एपीजी अब्दुल कलाम के निधन पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि कलाम का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. विश्वास ही नहीं हो रहा है कि वह अब नहीं रहे. इतना कहते ही वह फफक कर रो पड़ी.

आपको बता दें कि झारखंड में पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को जीवित रहते ही श्रद्धांजलि दे दी गयी थी. राज्य के हजारीबाग के एक सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में डॉ कलाम की तसवीर पर कृत्रिम माला चढा दी गयी थी. जबकि भारतीय समाज में यह परंपरा है कि कृत्रिम माला सिर्फ स्वर्गीय लोगों की प्रतिमा या तसवीर को ही पहनायी या चढाई जाती है.

यह वाकया उस दौरान का है जब पिछले दिनों विद्यालय के स्मार्ट क्लास का उदघाटन करने झारखंड की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव पहुंची थीं. बाद में मंत्री डॉ नीरा यादव ने इस संबंध में मीडिया को अपना स्पष्टीकरण दिया था.

संस्कार दीप ने दी श्रद्धांजलि

रांची : झारखंड संस्कार दीप द्वारा कचहरी परिसर में शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें डॉ कलाम को श्रद्धांजलि दी गयी. दो मिनट मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी.

संस्था के अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि डॉ कलाम हमेशा सीख देते थे कि सपना नींद में नहीं देखना चाहिए. मौके पर बिष्टु कुमार, सत्येंद्र सिंह, सुबोध पांडेय आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें