27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JVM से निष्कासित प्रदीप यादव और बंधु तिर्की आज थामेंगे कांग्रेस का ‘हाथ’

रांची : झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) से निष्कासित दो नेता रविवार को कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. खबर है कि दोपहर बाद तीन बजे ये दोनों नेता औपचारिक रूप से कांग्रेस का ‘हाथ’ थामने की घोषणा करेंगे. यह भी बताया गया है कि झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक के पूर्व महामंत्री के वनहोरा स्थित आवास […]

रांची : झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) से निष्कासित दो नेता रविवार को कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. खबर है कि दोपहर बाद तीन बजे ये दोनों नेता औपचारिक रूप से कांग्रेस का ‘हाथ’ थामने की घोषणा करेंगे. यह भी बताया गया है कि झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक के पूर्व महामंत्री के वनहोरा स्थित आवास पर तीन बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें वह कांग्रेस में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा करेंगे. इस अवसर पर विधानसभा में जेवीएम के विधायक दल के नेता रहे प्रदीप यादव भी मौजूद रहेंगे.

बंधु तिर्की के आवास पर बुलायी गयी बैठक में झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंधु तिर्की और प्रदीप यादव अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट और बंधु तिर्की मांडर से विधानसभा चुनाव जीते हैं. इनके कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को बिना चुनाव लड़े दो विधायक मिल जायेंगे. चूंकि बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम से इन दोनों विधायकों को निष्कासित किया गया है, पोड़ैयाहाट और मांडर में उपचुनाव नहीं कराने होंगे.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक महज 3 सीटें ही जीत पायी. चुनाव के बाद जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में वापसी का फैसला किया, तो प्रदीप यादव एवं बंधु तिर्की कांग्रेस की कांग्रेस से करीबी बढ़ने लगी. बाद में जेवीएम ने दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए इन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया. 17 फरवरी, 2020 को बाबूलाल मरांडी अपनी पुरानी पार्टी में जेवीएम-पी का विलय कर देंगे. इससे एक दिन पहले बंधु और प्रदीप कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें