34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किया अलर्ट, राज्य के 10 जिलों में सक्रिय है माओवादी दस्ता

रांची : प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी समय-समय पर झारखंड पुलिस के लिए चुनौती पेश करता रहा है. विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान फिर से यह संगठन सक्रिय हो गया है. स्थिति यह है कि प्रदेश के 24 में से 10 जिलों में माओवादी दस्ता घूम रहा है. इस संबंध में खुफिया विभाग ने पुलिस मुख्यालय […]

रांची : प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी समय-समय पर झारखंड पुलिस के लिए चुनौती पेश करता रहा है. विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान फिर से यह संगठन सक्रिय हो गया है. स्थिति यह है कि प्रदेश के 24 में से 10 जिलों में माओवादी दस्ता घूम रहा है. इस संबंध में खुफिया विभाग ने पुलिस मुख्यालय और पुलिस की अन्य इकाईयों के वरीय अफसरों को जानकारी भेजी है. सबसे बड़े माओवादी हार्डकोर अनल उर्फ पतिराम मांझी व अनिल मुंडा दो दर्जन सदस्यों के साथ सरायकेला जिले के कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा क्षेत्र में देखा गया है.

जबकि माओवादी चमन उर्फ लंबू और मेहनत उर्फ मोछू के नेतृत्व में 25-30 नक्सली चाईबासा के जेटेया थाना क्षेत्र में और मिसिर बेसरा दस्ता के साथ गोइलकेरा थाना क्षेत्र में देखा गया है. संभव है कि माओवादी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. हालांकि पुलिस के स्तर पर भी माओवादियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं.
पुलिस मुख्यालय व अन्य पुलिस अफसरों को खुफिया विभाग ने दी सूचना
किस जिले में किस माओवादी दस्ता की जारी है गतिविधि
खूंटी : मारंगहदा और अड़की थाना क्षेत्र में माओवादी का एरिया कमांडर बोयदा पाहन व उसके दस्ता के एक दर्जन सदस्यों की है गतिविधि.
बोकारो : माओवादी संगठन का कुंवर मांझी व उसके दस्ता के डेढ़ दर्जन सदस्य जगेश्वर बिहार थाना क्षेत्र के कैंप दनिया के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय.
गिरिडीह : माओवादी नुनुचंद व उसका दस्ता खुखरा थाना क्षेत्र में करीब दो दर्जन सदस्यों के साथ देखा गया है.
हजारीबाग : माओवादी कारू यादव का दस्ता केरेडारी थाना क्षेत्र में व तृतीय प्रस्तुति सम्मेलन कमेटी के अनूप का दस्ता कटकमसांडी थाना क्षेत्र में सक्रिय है.
सरायकेला : हार्डकोर अनल उर्फ पतिराम मांझी व अनिल मुंडा दो दर्जन सदस्यों के साथ कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा क्षेत्र में देखा गया है.
चाईबासा : माओवादी चमन उर्फ लंबू और मेहनत उर्फ मोछू के नेतृत्व में 25-30 नक्सली चाईबासा के जेटेया थाना क्षेत्र में और मिसिर बेसरा दस्ता के साथ गोइलकेरा थाना क्षेत्र में देखा गया है.
चतरा : माओवादी संगठन का सैक सदस्य गौतम पासवान दस्ता के करीब एक दर्जन सदस्यों के साथ राजपुर थाना क्षेत्र में जबकि जोनल कमांडर दीपक उर्फ कारू पत्थलगढ़ा थाना क्षेत्र में दस्ते के साथ देखा गया है.
लातेहार : माओवादी छोटू सिंह खेरवार व प्रदीप सिंह चेरो सशस्त्र दस्ता के साथ मनिका व छिपादोहर थाना क्षेत्र में देखा जा रहा है.
लोहरदगा : माओवादी रवींद्र गंझू दस्ता साथ किस्को थाना क्षेत्र में सक्रिय है.
पलामू : माओवादी संगठन का सबजोनल कमांडर रमण जी उर्फ सीता राम रजवार दस्ता के डेढ़ दर्जन सदस्यों के साथ हरिहर गंज थाना क्षेत्र में देखा गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें