37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : झारखंड में अब कोई भूखा नहीं मरेगा, हम द्वेष की राजनीति नहीं करेंगे, बोले हेमंत सोरेन

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि उनके शासन में राज्य में कोई भूखा नहीं मरेगा. न ही उनकी सरकार द्वेष की राजनीति करेगी. झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी जानकारी दी. हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि उनके शासन में राज्य में कोई भूखा नहीं मरेगा. न ही उनकी सरकार द्वेष की राजनीति करेगी. झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी जानकारी दी.

हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी जानते हैं कि पिछली सरकार में भूख से भी अनेक मौतें हुईं, लेकिन नयी सरकार के कार्यकाल में ऐसी कोई मौत नहीं होगी. उन्होंने दोहराया कि उनकी सरकार द्वेष के भाव से राजनीति करने में विश्वास नहीं करती है, न ही वह व्यक्तिगत रंजिश में विश्वास रखते हैं.

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी सरकार के सामने बड़ा आर्थिक संकट है, क्योंकि राज्य सरकार के खजाने खाली हैं, लेकिन वह इन चुनौतियों से निबटने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपनी पहली मंत्रिमंडल में ही राज्य के सभी अनुबंधकर्मियों और छोटे कर्मचारियों के बकाये के भुगतान के निर्देश दिये थे और इसके लिए अनुपूरक बजट में वित्तीय व्यवस्था की है.

उन्होंने विपक्ष के हमले के बीच दावा किया कि राज्य की पिछली सरकार ने सीएनटी और एसपीटी अधिनियमों के प्रावधानों के उल्लंघन की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन किया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट को वह लागू नहीं कर सकी, लेकिन वह सुनिश्चित करेंगे कि इसकी रिपोर्ट को पूरी तरह से और सख्ती से लागू की जाये. हेमंत ने दोहराया कि वह राज्य की वित्तीय स्थिति पर विभागवार विस्तृत श्वेत पत्र जनता के सामने पेश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें