27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नववर्ष का आगमन : पिकनिक स्पॉट पर मचाया हुड़दंग, तो जायेंगे जेल

रांची : नववर्ष के आगमन में महज एक दिन बाकी है. इस दिन काफी संख्या में लोग परिजनों के साथ पिकनिक मनाने के लिए पार्क व अन्य स्थलों पर जायेंगे. ऐसे में कई बार इन लोगों को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ता है, जब कुछ लोग नशे की हालत में हुड़दंग मचाने लगते […]

रांची : नववर्ष के आगमन में महज एक दिन बाकी है. इस दिन काफी संख्या में लोग परिजनों के साथ पिकनिक मनाने के लिए पार्क व अन्य स्थलों पर जायेंगे. ऐसे में कई बार इन लोगों को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ता है, जब कुछ लोग नशे की हालत में हुड़दंग मचाने लगते हैं.
तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हैं. ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है. इसके लिए जिले के सभी पिकनिक स्पॉट, डैम, फॉल और पार्क में मजिस्ट्रेट व पुलिस की तैनाती की गयी है.
जिले के सभी प्रमुख स्थानों पर 23 मजिस्ट्रेट, 60 पुलिस पदाधिकारी व 500 से अधिक अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति दो जनवरी तक के लिए गयी है. डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने इस संबंध में संयुक्त आदेश जारी कर सभी थानों को खासकर जिनके इलाके में पर्यटन स्थल व पार्क आदि है, वहां विशेष गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया है.
सादे वर्दी में तैनात रहेंगे जवान : जिले में सभी पिकनिक स्पॉट पर सादे लिबास में महिला व पुरुष जवान तैनात रहेंगे, ताकि गलत हरकत करनेवालों को पकड़ा जा सके. ऐसे लोगों को तत्काल जेल भेजा जायेगा. इसके अलावा शराब पीकर या तेज गति में वाहन चलाने पर गाड़ी जब्त कर ली जायेगी.
गोताखोर किये जायेंगे तैनात : इसके अलावा हुंडरू फॉल, जोन्हा फॉल, दशम फॉल और सीता फॉल सहित रांची के सभी जलाशयों में स्थानीय गोताखोरों की तैनाती की जायेगी. इस संबंध में सदर एसडीओ और बुंडू एसडीओ को आदेश दिया गया है. वहीं, पर्यटक स्थल पर खतरनाक जगहों पर साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा सभी मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि हर दो घंटे में खैरियत प्रतिवेदन एसएमएस के माध्यम से सदर व बुंडू एसडीओ को भेजेंगे.
10 स्थानों पर अग्निशमन वाहन रखे जायेंगे : जिले के 10 थानों व सिटी कंट्रोल रूम में अग्निशमन वाहन रखे जायेंगे. इसके तहत अनगड़ा थाना, ओरमांझी, दशम फॉल, पिठौरिया, रातू, धुर्वा, गोंदा, सिकिदरी और सिटी कंट्रोल रूम में अग्निशमन वाहन रखे जायेंगे. इसके अलावा चार एंबुलेंस आवश्यक उपकरण, जीवन रक्षक दवाओं के साथ सिटी कंट्रोल रूम में रखने का निर्देश डीसी ने सिविल सर्जन को दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें