30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेहद व्यस्त है मुख्यमंत्री रघुवर दास का कार्यक्रम, सभी दलों के नेताओं ने झोंकी पूरी ताकत

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री रघुवर दास का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है. एक ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय नेता लगातार पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए आ रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में प्रचार का जिम्मा अपने ऊपर ले रखा है. जमशेदपुर पूर्वी से […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री रघुवर दास का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है. एक ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय नेता लगातार पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए आ रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में प्रचार का जिम्मा अपने ऊपर ले रखा है. जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने क्षेत्र में बहुत कम समय दे पा रहे हैं. राज्य में 65 से अधिक सीटें जीतने के दावे के साथ मैदान में उतरे रघुवर दास प्रदेश के कोने-कोने में जाकर प्रचार कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण : ST के लिए रिजर्व 16 में 11 पर पुरुष से ज्यादा महिला वोटर

सोमवार (2 दिसंबर, 2019) को संथाल परगना से लेकर कोल्हान तक उन्हें जाना है. संथाल परगना में पार्टी के कई उम्मीदवारों को नामांकन करना है. इस दौरान मुख्यमंत्री उनके समर्थन में जनसभाएं करेंगे. चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके तहत सुबह 11 बजे दुमका के एटीएम ग्राउंड में एक विशाल जनसभा में क्षेत्र की जनता से अपील करेंगे कि वह भाजपा के उम्मीदवारों को जितायें और झारखंड में दोबारा उनकी सरकार बनायें.

इस विशाल जनसभा में दुमका विधानसभा से भाजपा की उम्मीदवार डॉ लुईस मरांडी, जामा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश मुर्मू, शिकारीपाड़ा से भाजपा प्रत्याशी परितोष सोरेन, और जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर शामिल होंगे. भारतीय जनता पार्टी के कई उम्मीदवार आज अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे. संथाल परगना में 3 दिसंबर तक चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. इस क्षेत्र में 20 दिसंबर को मतदान होना है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झाविमो की सरकार बनी तो सबको राशन-पेंशन : बाबूलाल मरांडी

संथाल परगना में सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री कोल्हान प्रमंडल चले जायेंगे. यहां एक बजे वह पश्चिम सिंहभूम के मझगांव विधानसभा क्षेत्र स्थित कुमारडुगी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से वह चाईबासा विधानसभा क्षेत्र के हाटगम्हरिया चले जायेंगे और 2:10 बजे वहां एक जनसभा करेंगे. जगन्नाथपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी के लिए वह नोवामुंडा में वोट मांगेंगे. यहां भी एक जनसभा को संबोधित करने का उनका कार्यक्रम है.

उल्लेखनीय है कि कोल्हान प्रमंडल की 11 विधानसभा सीटों समेत कुल 20 सीट पर 7 दिसंबर को मतदान होना है. इस चरण में रांची की दो, खूंटी की दो, सिमडेगा की दो और गुमला की एक सीट पर चुनाव कराये जायेंगे. पहले चरण में 6 जिलों की 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान हुआ था. इसके बाद दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया. सभी दलों के नेताओं ने एक-एक सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें