39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : आक्रामक होगी भाजपा की धार, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ और योगी करेंगे प्रचार

आजसू से गठबंधन टूटने और बागियों से निबटने की तैयारी रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से लेकर अब तक काफी राजनीतिक उठा-पटक हो चुकी है. सीटों को लेकर भाजपा और आजसू की खींचतान लंबी चली और गठबंधन टूट गया. वहीं, भाजपा को अंतरद्वंद्व से भी जूझना पड़ा. टिकट कटने के बाद रघुवर सरकार […]

आजसू से गठबंधन टूटने और बागियों से निबटने की तैयारी
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से लेकर अब तक काफी राजनीतिक उठा-पटक हो चुकी है. सीटों को लेकर भाजपा और आजसू की खींचतान लंबी चली और गठबंधन टूट गया. वहीं, भाजपा को अंतरद्वंद्व से भी जूझना पड़ा. टिकट कटने के बाद रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय समेत पार्टी के कई नेताओं ने बागी तेवर अपना लिये. बदलते राजनीतिक घटनाक्रम का असर चुनाव पर न पड़े इसके लिए भाजपा डैमेज कंट्रोल की रणनीति बना रही है. इसके तहत चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के आला नेताओं को मैदान में उतारने की योजना है.
पार्टी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक शामिल हैं.
प्रदेश भाजपा मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान को धुरी बनाना चाहती है. अब तक प्रधानमंत्री की पांच चुनावी सभाएं आयोजित करने की तैयारी थी, लेकिन अब इन चुनावी सभाओं की संख्या बढ़ा कर आठ या नौ की जा सकती हैं. प्रधानमंत्री 25 नवंबर को पलामू और गुमला में सभा कर सकते हैं.
वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह 21 नवंबर को झारखंड पहुंचेंगे. वे मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाएं करेंगे. अगले दिन भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी मोर्चा संभालने पहुंचेंगे. वह लातेहार में चुनावी जनसभा करेंगे और पलामू प्रमंडल के विधानसभा की कोर टीम के साथ चुनावी रणनीति बनायेंगे. 22 नवंबर को नितिन गडकरी भी झारखंड में ही रहेंगे. श्री गडकरी विश्रामपुर में जनसभा करेंगे. भाजपा ने चुनाव प्रचार में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों के 14 सांसदों को लगाया है.
पांच चुनावी सभाएं होनी थी प्रधानमंत्री मोदी की, अब आठ या नौ करने की है तैयारी
25 नवंबर को प्रचार के लिए झारखंड आ सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
– पलामू और गुमला में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित
21 नवंबर को आयेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह
– जेपी नड्डा लातेहार में और नितिन गडकरी विश्रामपुर में 22 नवंबर को करेंगे जनसभा
यह है भाजपा की रणनीति
एसटी सीटों पर विशेष जोर धर्मांतरण का मुद्दा उठायेंगे
कमजोर बूथ को चिह्नित करने में जुटी है भाजपा कार्यकर्ताओं की टीम
रांची में बने वाॅररूम से विधानसभा के कार्यकर्ताओं के काम की मॉनिटरिंग होगी
हेमंत सोरेन और झामुमो के खिलाफ सीएनटी-एसपीटी एक्ट के उल्लंघन का मामला उठायेंगे
झारखंड के विकास को बनायेंगे मुद्दा, आयुष्मान व उज्ज्वला योजना पर फोकस
प्रधानमंत्री किसान आशीर्वाद योजना और मुख्यमंत्री सम्मान निधि योजना से राज्य के किसानों को करेंगे गोलबंद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें