37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शर्मनाक ! विद्यार्थी परिषद ने विनोबा भावे विवि के कुलपति के वाहन पर लिख दिया आतंकवादी वीसी

रांची : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश शरण को सोमवार को रांची विवि के पीजी अर्थशास्त्र विभाग में करीब एक घंटे तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बंधक बना लिया और जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान डॉ शरण के अलावा विभाग के सभी शिक्षकों-शिक्षिकाअों को भी बंधक बनाकर रखा गया. हालांकि […]

रांची : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश शरण को सोमवार को रांची विवि के पीजी अर्थशास्त्र विभाग में करीब एक घंटे तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बंधक बना लिया और जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान डॉ शरण के अलावा विभाग के सभी शिक्षकों-शिक्षिकाअों को भी बंधक बनाकर रखा गया. हालांकि बाद में स्थानीय पुलिस की मदद से कुलपति और अन्य शिक्षकों को सुरक्षा के बीच विभाग से निकाला गया.
इस बीच विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने डॉ शरण की गाड़ी में लगे नेम व नंबर प्लेट पर कालिख पोत दी और बोनट पर वीसी गो बैक सहित कई अपशब्द लिख दिये. इस दौरान कुलपति को काला झंडा दिखाया अौर उनकी गाड़ी के सामने लेट गये. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.
जब डॉ शरण पीजी विभाग में थे, परिषद के सदस्यों ने प्रदर्शन किया अौर उनके खिलाफ नारेबाजी की. परिषद के सदस्य विनोबा भावे विवि में पिछले दिनों दीक्षांत समारोह को बीच में रोकने पर आपत्ति जता रहे हैं. परिषद के सदस्यों का आरोप है कि जिस समय समारोह का आयोजन हो रहा था, उसी वक्त संसद ने कश्मीर से धारा 370 हटाने को मंजूरी दे दी थी.
आरोप है कि कुलपति ने केंद्र के फैसले के विरोध में समारोह को बीच में ही रोक दिया था. सदस्यों ने इसकी शिकायत राज्यपाल सह कुलाधिपति से भी की थी, जबकि विवि प्रशासन का कहना है कि कुलपति ने ऐसा कुछ नहीं कहा था. सिर्फ सुरक्षा कारणों व कुछ अन्य तकनीकी कारणों से ही समारोह को बीच में स्थगित करना पड़ा था.
पुलिस की मदद से पीजी अर्थशास्त्र विभाग से निकले डॉ
रमेश शरण, प्रदर्शनकारियों ने काला झंडा भी दिखाया
रांची विवि के वीसी की भी बात नहीं मानी
सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कुलपति डॉ रमेश शरण रांची विवि पीजी अर्थशास्त्र विभाग में वीमेंस स्टडी सेंटर की बैठक में भाग लेने आये थे. कुलपति लगभग पौने 12 बजे विभाग पहुंचे. कुछ देर बैठने के बाद बाहर चले गये. पुन: लगभग दो बजे बैठक में शामिल होने आये. इस बीच लगभग ढाई बजे इसकी भनक विद्यार्थी परिषद के सदस्यों को मिली. दर्जन भर सदस्य नारेबाजी करते हुए पीजी अर्थशास्त्र विभाग पहुंचे.
जब विभाग के कर्मचारियों को इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने गेट में ताला लगा दिया. परिषद के सदस्य गेट के बाहर नारेबाजी करने लगे अौर किसी भी सदस्य को बाहर नहीं निकलने दिया. इसकी सूचना रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय को मिली, तो उन्होंने सदस्यों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने.
चार बजे पुलिस पहुंची और ताला खुलवाया
अंतत: लगभग चार बजे पुलिस पहुंची और ताला खुलवाया. फिर कुलपति व अन्य सदस्यों को, जिनमें महिला सदस्य अधिक थीं, बाहर निकाला.
परिषद के सदस्यों से कुलपति ने बात भी की, लेकिन सभी सदस्य नारेबाजी करते रहे. सदस्य कुलपति की प्रोन्नति आदि की जांच की मांग भी कर रहे थे. इस मौके पर याज्ञवल्क्य शुक्ल, संजय मेहता, आशुतोष सिंह, श्यामानंद, मोनू, कृष्णा, स्वर्णिम, अनिकेत, कृष्ण गोपाल आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें