31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर एसपीजी और पुलिस के अफसरों ने कार्यक्रम स्थल का किया मुआयना

प्रभात खबर की 35वें सालगिरह समारोह का उद्घाटन करेंगे उपराष्ट्रपति राजधानी रांची में करीब तीन घंटे तक रहेंगे उपराष्ट्रपति हरमू मैदान में कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल रांची : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को विशेष विमान से रांची आ रहे हैं. वे करीब तीन घंटे रांची में रहेंगे. […]

प्रभात खबर की 35वें सालगिरह समारोह का उद्घाटन करेंगे उपराष्ट्रपति
राजधानी रांची में करीब तीन घंटे तक रहेंगे उपराष्ट्रपति
हरमू मैदान में कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल
रांची : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को विशेष विमान से रांची आ रहे हैं. वे करीब तीन घंटे रांची में रहेंगे. दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पर आने के बाद वे सड़क मार्ग से होटल रेडिशन ब्लू जायेंगे. वहां पर वे प्रभात खबर की 35वें सालगिरह समारोह का उद्घाटन करेंगे.
समारोह की समाप्ति के बाद वे हरमू में कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. फिर वहां से वे सड़क मार्ग से रांची एयरपोर्ट जायेंगे. वहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. उनके कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को एसपीजी व पुलिस अफसरों की टीम ने कार्यक्रम स्थल रेडिशन ब्लू और हरमू मैदान के अलावा रांची एयरपोर्ट से रेडिशन ब्लू, फिर रेडिशन ब्लू से हरमू मैदान और वहां से रांची एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग का मुआयना किया.
दोनों ही कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था कैसी होगी. वाहनों की पार्किंग कहां की जायेगी इसको लेकर स्थलों को चिह्नित किया. उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर रांची पुलिस के अतिरिक्त एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कांस्टेबल आदि की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गयी है. कार्यक्रम में भाग लेने वाले अन्य लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए बेहतर है कि वे होटल रेडिशन ब्लू में सुबह साढ़े नौ बजे तक और हरमू मैदान में 11:15 बजे तक निश्चित तौर पर पहुंच जायें.
संभव है िक वीआइपी मूवमेंट को लेकर प्रशासन थाेड़ी देर के िलए रास्ता ब्लॉक कर सकता है. रेडिशन ब्लू में आनेवाले अतिथियों के लिए रांची क्लब में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. वहीं कृषि विभाग की कार्यक्रम के लिए हरमू हाउसिंग बोर्ड ऑफिस और डीएवी कपिल देव के समीप पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.
मिनट टू मिनट
10:20 बजे : विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आगमन
10:25 बजे : होटल रेडिशन ब्लू, प्रभात खबर के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
11:30 बजे : होटल रेडिशन ब्लू से रवाना होंगे
11:45 बजे : हरमू मैदान, कृषि विभाग की कार्यक्रम में शामिल होंगे
12:45 बजे : कार्यक्रम स्थल से रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना
उपायुक्त ने की बैठक, कहा बकरीद तक अफसरों की छुट्टियां रहेंगी रद्द
रांची़ : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के रांची आगमन को लेकर गुरुवार को डीसी राय महिमापत रे ने बैठक की. 10 अगस्त को हरमू मैदान में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के शुभारंभ को लेकर की गयी तैयारियों की जानकारी ली. डीसी ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम से लेकर बकरीद तक अपने-अपने मुख्यालय में रहेंगे.
सबकी छुट्टियां रद्द रहेंगी. डीसी ने लाभुक किसानों को लेकर सभी बीडीओ-सीओ को उनके आगमन की सुविधा सुनिश्चित करने को कहा. मालूम हो कि किसानों को लाने के लिए 200 बसों की व्यवस्था की गयी है. जिस प्रखंड से 500 से ज्यादा किसानों को लाना है
वहां बीडीओ और सीओ व्यवस्था देखेंगे. जिन बसों से किसानों को लाया जायेगा उसकी जियो टैगिंग की जायेगी. किसानों को लाने व ले जाने वाली बसों और कार्यक्रम स्थल में पेयजल, अल्पाहार व्यवस्था, मेडिकल किट सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश डीसी ने दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें