जपला सीमेंट फैक्टरी पर मामला गरमाया, विधायक शिवपूजन ने दिया इस्तीफा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : मॉनसून सत्र में गैर सरकारी संकल्प पर चर्चा के दौरान सरकार के जवाब से असंतुष्ट हुसैनाबाद के बसपा विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. श्री मेहता ने सदन की कार्यवाही के दौरान ही स्पीकर को इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद वह बाहर जाने से लग, तभी नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने उन्हें रोका. इसके बाद श्री मेहता अपने स्थान पर जाकर बैठ गये. हालांकि कुछ देर बाद फिर सदन से बाहर निकल गये.

पत्रकारों से कहा कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इस पर अंतिम निर्णय विधानसभा अध्यक्ष को लेना है. दरअसल गैर सरकारी संकल्प पर चर्चा के दौरान श्री मेहता ने सरकार से जपला सीमेंट फैक्टरी चालू करने के संबंध में जानकारी मांगी थी.
सरकार की ओर से उत्तर देते हुए प्रभारी मंत्री (उद्योग) सीपी सिंह ने कहा कि सरकार उद्योग नहीं लगाती है. इसके लिए निवेशक खोजती है. सरकार निवेशक खोजने का प्रयास कर रही है. इसका मूल्यांकन भी कराया जा रहा है.
हेमंत ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा सरकार ने उद्योग लगाने के नाम पर राज्य का बंटाधार कर दिया है. डेढ़ लाख के टिकट पांच लाख में खरीदे जा रहे हैं. इस पर विधायक ने कहा कि सरकार का यह उत्तर संतोषजनक नहीं है. हम इस्तीफा दे रहे हैं. इसके बाद अध्यक्ष ने कहा कि तो दे दीजिए. लिहाजा, विधायक अपनी सीट से सीधे अध्यक्ष के पास गये और इस्तीफा सौंप दिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें