25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : वेंडर्स मार्केट में पहले दिन 250 से अधिक दुकानें लगीं

मार्केट में ग्राहकों की भी अच्छी खासी भीड़ दिखी कचहरी चौक से सर्जना चौक तक सड़क किनारे नहीं लगीं फुटपाथ दुकानें रांची : सात माह के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को अटल स्मृति वेंडर्स मार्केट फुटपाथ दुकानदारों से गुलजार हो गया. पहले दिन 250 से अधिक फुटपाथ दुकानदारों ने मार्केट में दुकानें लगायीं. मार्केट […]

मार्केट में ग्राहकों की भी अच्छी खासी भीड़ दिखी
कचहरी चौक से सर्जना चौक तक सड़क किनारे नहीं लगीं फुटपाथ दुकानें
रांची : सात माह के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को अटल स्मृति वेंडर्स मार्केट फुटपाथ दुकानदारों से गुलजार हो गया. पहले दिन 250 से अधिक फुटपाथ दुकानदारों ने मार्केट में दुकानें लगायीं. मार्केट में ग्राहकों की भी अच्छी खासी भीड़ दिखी.
फुटपाथ दुकानदारों के मार्केट में शिफ्ट होने का असर कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक की सड़क पर भी दिखा. इस क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित किये जाने के कारण यहां सड़क पर एक भी फुटपाथ दुकानदार ने दुकान नहीं लगायी. इस कारण यहां ट्रैफिक भी सामान्य रहा.
फुटपाथ दुकानदार हटे, तो ई-रिक्शा ने जाम लगाना शुरू किया : कचहरी चौक से सर्जना चौक तक फुटपाथ दुकानदारों के हटने से ट्रैफिक जो थोड़ा स्मूथ हुआ, वह ई-रिक्शा के कारण खटाई में पड़ता दिख रहा है.
सोमवार को इस सड़क पर अचानक से ई-रिक्शा की संख्या में बढ़ोतरी देखी गयी. इस कारण सड़क पर रुक-रुक कर जाम लगता रहा. वहीं जिन जगहों पर पूर्व में फुटपाथ दुकानें लगाती थीं, उन जगहों पर लोगों ने दो पहिया व चार पहिया वाहनों को पार्क करना शुरू कर दिया.
नगर विकास मंत्री का फुटपाथ दुकानदारों ने किया घेराव, गाड़ी के आगे बैठीं महिलाएं, पैदल निकले मंत्री
वेंडर मार्केट का निरीक्षण करने के लिए नगर विकास मंत्री सीपी सिंह भी पहुंचे. उन्होंने मार्केट के एक-एक फ्लोर का जायजा लिया. मार्केट से निकलते समय मंत्री का कुछ फुटपाथ दुकानदारों ने घेराव किया.
दुकानदारों का कहना था कि कचहरी चौक से सर्जना चौक के बीच खाने-पीने के सामान, फल, सब्जी आदि बेचा करते थे. पर मार्केट में केवल सूखा आइटम की दुकान लगने से उनके समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है. इस पर मंत्री ने कहा कि जिन्हें मार्केट में दुकानें नहीं मिली हैं. वे तत्काल जयपाल सिंह स्टेडियम के किनारे दुकान लगायें. आप लोगों के लिए निगम व्यवस्था करेगा.
मंत्री ने इस दौरान निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि एक भी गलत व्यक्ति को मार्केट में दुकान न मिले, इसका ध्यान रखें. इतना बोल कर मंत्री जैसे ही अपने वाहन में चढ़ने के लिए पहुंचे, कुछ फुटपाथी महिलाएं उनकी गाड़ी के आगे बैठ गयी. इसके बाद मंत्री पैदल ही वहां से निकले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें