28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोस चुनाव के बहाने विधानसभा साधने में जुटी भाजपा

रांची : भाजपा ने झारखंड में लोकसभा चुनाव के दौरान ही आनेवाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर ली. लोकसभा चुनाव में कई दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया. इसमें राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भी शामिल हैं. इसके बहाने पार्टी राजद का वोट भाजपा में शिफ्ट कराने में लगी है. लोकसभा […]

रांची : भाजपा ने झारखंड में लोकसभा चुनाव के दौरान ही आनेवाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर ली. लोकसभा चुनाव में कई दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया. इसमें राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भी शामिल हैं. इसके बहाने पार्टी राजद का वोट भाजपा में शिफ्ट कराने में लगी है.

लोकसभा चुनाव में कोडरमा में भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को मिले मतों से ऐसा लगा है. अन्नपूर्णा देवी कोडरमा में साढ़े चार लाख से अधिक वोट से जीतीं. इनके साथ राजद के जनार्दन पासवान और गिरिनाथ सिंह भी भाजपा में आये हैं. आनेवाले विधानसभा के चुनाव में इसकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी.
पार्टी ने पलामू से मनोज भुइंया को भी शामिल कराया था. चुनाव से ठीक पहले राजद के टूट जाने का असर लोकसभा में भी दिखा. भाजपा ने चुनाव से पहले झाविमो से पिछले चुनाव में चतरा से लड़ने वाली नीलम देवी को भी पार्टी में शामिल कराया था. नीलम देवी को चतरा में अच्छा वोट मिला था. भाजपा ने विधानसभा चुनाव में विपक्ष को घेरने के लिए लोकसभा में ही तैयारी कर ली थी.
राजद के दो-दो मंत्री आये हैं भाजपा में : राजद से भाजपा में आनेवाले गिरिनाथ सिंह और अन्नपूर्णा देवी मंत्री थे. दोनों राजद के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. भाजपा में आने से पहले ही श्रीमती देवी राजद की प्रदेश अध्यक्ष थीं. इसके अतिरिक्त जनार्दन पासवान भी पिछले विधानसभा के दौरान विधायक थे. मनोज भुइंया पलामू संसदीय सीट से भी पूर्व में जीत चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें