28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जलापूर्ति की शिकायतों के समाधान के लिए नगर निगम में बनेगा कंट्रोल सेंटर

रांची : राजधानी में जलापूर्ति से संबंधित शिकायतों के निबटारे के लिए रांची नगर निगम में कॉमन कंट्रोल रूम बनाया जायेगा. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव अराधना पटनायक ने रांची शहरी जलापूर्ति योजना की समीक्षा करते हुए इससे संबंधित निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि नागरिक अंचल के अधीक्षण अभियंता कंट्रोल रूम से संबंधित अभियंताओं […]

रांची : राजधानी में जलापूर्ति से संबंधित शिकायतों के निबटारे के लिए रांची नगर निगम में कॉमन कंट्रोल रूम बनाया जायेगा. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव अराधना पटनायक ने रांची शहरी जलापूर्ति योजना की समीक्षा करते हुए इससे संबंधित निर्देश दिये.
उन्होंने कहा कि नागरिक अंचल के अधीक्षण अभियंता कंट्रोल रूम से संबंधित अभियंताओं की सूची तैयार कर अखबारों में प्रकाशित करायें. श्रीमती पटनायक ने जलापूर्ति योजना के सुदृढ़ीकरण का कार्य ग्रीष्म ऋतु के पूर्व जलापूर्ति बाधित किये बगैर कराने के निर्देश दिये. उनको बताया गया कि बूटी में मोटर और पंप लगाने का काम 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा.
सचिव को जानकारी दी गयी कि रेलवे द्वारा डीपीएस स्कूल और मेकन कॉलोनी के बीच सब-वे बनाने के क्रम में जलापूर्ति पाइप क्षतिग्रस्त कर दिया है.
सचिव ने रेलवे के पदाधिकारियों से समन्वय बना पाइप लाइन दुरुस्त करा जलापूर्ति चालू करने के निर्देश दिये. कहा कि खेलगांव स्टेडिम के बाथरूम में भी काफी पानी बर्बाद होने की सूचना है. नागरिक अंचल के अधीक्षण अभियंता सीसीएल के पदाधिकारियों से उसे ठीक करायें. सीसीएल द्वारा लीकेज ठीक करने का काम नहीं करने पर म्यूनिसिपल एक्ट के मुताबिक कार्यवाई करे.
उन्होंने रांची के नगर आयुक्त को शहर के सभी बड़े प्रतिष्ठानों में जलापूर्ति कनेक्शन का औचक निरीक्षण कराने और वहां पानी की मात्रा की गणना करने के लिए वाटर फ्लो मीटर लगाने का निर्देश दिया. बैठक में अभियंता प्रमुख, क्षेत्रीय मुख्य अभियंता, रांची प्रक्षेत्र, संयुक्त सचिव, प्रबंधन कोषांग, नागरिक व यांत्रिक अंचल के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें