26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चतरा, लोहरदगा और पलामू में वोट 29 अप्रैल को, सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगा मतदान

रांची : झारखंड की तीन लोकसभा सीटों (चतरा, पलामू और लोहरदगा) पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. इन लोकसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. चार बजे के बाद किसी को लाइन में खड़े होने की इजाजत नहीं दी जायेगी. […]

रांची : झारखंड की तीन लोकसभा सीटों (चतरा, पलामू और लोहरदगा) पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. इन लोकसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. चार बजे के बाद किसी को लाइन में खड़े होने की इजाजत नहीं दी जायेगी. चार बजे तक लाइन में लग जाने वाले सभी लोग मतदान कर सकेंगे.

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने बताया कि मतदान शुरू होने के एक घंटा पहले यानी सुबह 6 बजे तक मतदान कर्मियों और मतदान अभिकर्ता को मतदान केंद्र पर उपस्थित होना है. इसके उपरांत मॉक पोल होगा. मॉक पोल के बाद मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ होगी.

श्री खियांग्ते ने बताया कि शाम चार बजे मतदान खत्म हो जायेगा. लेकिन, मतदान समाप्त होने के पहले जो मतदाता कतार में खड़े रहेंगे, उनको पीठासीन पदाधिकारी अपने हस्ताक्षर के साथ पर्ची देंगे और उन्हें मतदान करने की अनुमति दी जायेगी. पीठासीन पदाधिकारी यह सुनिश्चत करेंगे कि कोई अतिरिक्त व्यक्ति मतदान के लिए निर्धारित अवधि के बाद कतार में खड़ा न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें