27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के कई स्थानों पर हुई ओलावृष्टि और बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

पश्चिमी विक्षोभ का असर. रांची में 16.5 मिमी बारिश हुई रांची : पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी रांची में शनिवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि और बारिश हुई. कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई. कई स्थानों पर बर्फ की चादर बन गयी. बूटी मोड़, रातू रोड व बरियातू इलाके में खूब ओलावृष्टि हुई. वहीं लालपुर […]

पश्चिमी विक्षोभ का असर. रांची में 16.5 मिमी बारिश हुई
रांची : पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी रांची में शनिवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि और बारिश हुई. कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई. कई स्थानों पर बर्फ की चादर बन गयी. बूटी मोड़, रातू रोड व बरियातू इलाके में खूब ओलावृष्टि हुई. वहीं लालपुर और मेन रोड वाले इलाके में हल्की ओलावृष्टि हुई.
शनिवार को पांच बजे के आसपास मौसम का मिजाज बदला. गरज के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग ने पूर्व में ही शनिवार को राजधानी और आसपास में बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान किया था. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि रविवार से आकाश साफ रहेगा. शनिवार को हुई बारिश के कारण सुबह में कुहरा रहेगा.
बारिश के कारण राजधानी का अधिकतम तापमान 26.2 तथा न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो-तीन दिनों तक शाम और सुबह का अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहेगा.
सिमडेगा में 20 मिमी बारिश: मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के कारण सबसे अधिक बारिश सिमडेगा में हुई. वहां 20 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया.
वहीं रांची में 16.5, जमशेदपुर में 15.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया. डालटनगंज में 3.8, बोकारो में 10.6 तथा चाईबासा में करीब 16 मिमी बारिश हुई. गर्मी शुरू होने से पूर्व हुई बारिश से रबी की फसल को फायदा होने का अनुमान है. वहीं सब्जियों को ओलावृष्टि से नुकसान होने का अनुमान है.
नाली का कचरा घर में घुसा
शहर में शनिवार की शाम में आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई, जिस वजह से एक बार फिर से मौसम ठंडा हो गया. इस आधे घंटे की बारिश ने ही शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी. जाम नालियाें में अचानक बारिश का पानी घुसने के कारण जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप नाली से पानी ओवरफ्लो करने लगा. देखते ही देखते नाली में जमा कचरा निकल कर सड़काें से होते हुए लोगों के घरों में घुस गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें