27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झामुमो ने की मांग, ढुल्लू पर लगे आरोप की जांच कराये सरकार

भाजपा महिला मोर्चा की एक नेत्री ने विधायक पर लगाया है आरोप, झामुमो ने की मांग रांची : झामुमो ने कहा है कि बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो पर उनकी ही पार्टी के महिला मोर्चा की एक नेत्री द्वारा लगाये गये आरोपों की जांच हो. सरकार पूरे मामले में संज्ञान ले और कार्रवाई हो. […]

भाजपा महिला मोर्चा की एक नेत्री ने विधायक पर लगाया है आरोप, झामुमो ने की मांग
रांची : झामुमो ने कहा है कि बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो पर उनकी ही पार्टी के महिला मोर्चा की एक नेत्री द्वारा लगाये गये आरोपों की जांच हो.
सरकार पूरे मामले में संज्ञान ले और कार्रवाई हो. यह भी कहा गया कि भाजपा विधायक दबंग है़ं उन पर पहले से कई मुकदमे हैं. पुलिस भी मानती है कि उनकी पृष्ठभूमि आसामजिक रही है, तो महिला को पर्याप्त सुरक्षा दी जाये. शुक्रवार को पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य पत्रकारों से बात कर रहे थे.
उन्होंने प्लस टू शिक्षक नियुक्ति का मामला उठाते हुए कहा कि इसमें 75 प्रतिशत बाहरी लोगों की बहाली हुई है़ यह झारखंड के सामान्य वर्ग के बेरोजगारों के लिए चिंता का विषय है. झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार, बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश सहित दूसरे राज्यों में पांच प्रतिशत बाहरी लोगों के लिए जगह है, वहीं झारखंड में 75 प्रतिशत बहाली हो रही है.
मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि सामान्य वर्ग में बाहरी लोगों की बहाली नहीं रोक सकते है़ं झामुमो नेता ने कहा कि सरकार का वश चले, तो ये 100 प्रतिशत बाहरी का बहाली कर देंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड में 1985 को कट ऑफ डेट मानकर नियुक्ति होगी, तो बाहर के लोग सर्टिफिकेट बना कर बहाल हो जायेंगे़ स्थानीयता के लिए खतियान को आवश्यक किया जाना चाहिए. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार तानाशाही पर उतर आयी है.
मुख्यमंत्री पारा शिक्षकों को मुकदमा लादने की धमकी दे रहे हैं. जेल में बंद लगभग तीन सौ पारा शिक्षकों को बर्खास्त करने की बात हो रही है. सरकार इस तरह के तुगलकी फरमान को वापस ले़ सभी पारा शिक्षकों पर से मुकदमा वापस होना चाहिए़ झामुमो नेता ने कहा कि राज्य के 260 प्रखंडों में से 225 प्रखंडों में धान की उपज की भयावह स्थिति है़ राज्य में अकाल की स्थिति है़
राज्य सरकार ने सूखाग्रस्त घोषित किया है़ अब पूरे राज्य को अकालग्रस्त घोषित करे. सरकार किसानों को फसल बीमा बांटे और प्रभावित किसान परिवार को नकद 25 हजार रुपये तत्काल राहत के रूप में दे.
रांची : झामुमो कार्यकारिणी की बैठक 26 को
रांची : झामुमो के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 26 नवंबर को राजधानी में बुलायी गयी है. बैठक में कोलेबिरा उपचुनाव को लेकर पार्टी फैसला करेगी.
इसमें प्रत्याशी के नाम पर चर्चा होगी. पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोलेबिरा सीट पर उपचुनाव को लेकर फैसला होगा. शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी केंद्रीय समिति प्रत्याशी का चयन करेगी.
झामुमो का प्रयास होगा कि कोलेबिरा में विपक्ष का साझा प्रत्याशी हो. महागठबंधन को लेकर कहीं कोई परेशानी नहीं है. महागठबंधन तय है, केवल स्वरूप पर चर्चा होनी है. झामुमो कोलेबिरा को लेकर सहयोगी दलों से बात करेगा. विचार-विमर्श के बाद ही फैसला होगा. झामुमो इस सीट से चुनाव लड़ना चाहता है. इस पर दूसरे दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश होगी़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें