36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नोटबंदी आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस विधायक दल के नेता ने उठाये सवाल, आलम ने कहा कहा : हर विषय को लेकर वर्षगांठ मनाने वाली भाजपा नोटबंदी पर क्यों मौन है? इस महा घोटाले को नहीं भूल सकती जनता, प्रधानमंत्री को देना पड़ेगा जवाब रांची : कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम […]

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस विधायक दल के नेता ने उठाये सवाल, आलम ने कहा
कहा : हर विषय को लेकर वर्षगांठ मनाने वाली भाजपा नोटबंदी पर क्यों मौन है?
इस महा घोटाले को नहीं भूल सकती जनता, प्रधानमंत्री को देना पड़ेगा जवाब
रांची : कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि आठ नवंबर 2016 देश के इतिहास में नोटबंदी को लेकर काले अध्याय के रूप में याद किया जायेगा. नोटबंदी आजादी के बाद का देश का सबसे बड़ा घोटाला है.
हर विषय को लेकर वर्षगांठ मनाने वाली भाजपा नोटबंदी पर क्यों मौन है? कहीं कोई विज्ञापन नहीं, कोई आयोजन नहीं, भाजपा और नरेंद्र मोदी जी इस महा घोटाले को भूल सकते हैं. मगर देश की जनता इस बात को नहीं भूल सकती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात का जवाब देना पड़ेगा. श्री आलम गुरुवार को कांग्रेस भवन में नोट बंदी के दो वर्ष पूरे होने से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि रातों रात तुगलकी फरमान के जरिये 500 और 1000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने का निर्णय आखिर किसके हित में लिया गया? 15.44 लाख करोड़ रुपये में से 15.31 लाख करोड़ रुपये बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गये थे.
नये नोट जारी करने के लिए छपाई की लागत 7,965 करोड़ गरीब जनता की टैक्स की गाढ़ी कमाई का पैसा व्यय किया गया, यह कहां तक उचित है? एमएसएमइ सेक्टर को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया गया. कुटीर उद्योग को भारी नुकसान हुआ. असंगठित क्षेत्र में कार्यरत मजदूरों को अपनी नौकरियों तक से हाथ धोना पड़ा. जीडीपी में 1.5 प्रतिशत की गिरावट स्पष्ट रूप से दिख रही है. नरेंद्र मोदी का यह निर्णय तुगलकी आदेश के रूप में याद किया जायेगा. नोट बंदी के दो वर्ष पूराहो चुका है. इसके बावजूद भीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका जवाब देने को तैयार नहीं है. मौके पर प्रदेश प्र‌वक्ता राजीव रंजन प्रसाद, आलोक कुमार दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव मौजूद थे.
जिला मुख्यालयों में पुतला दहन आज
नोटबंदी के दूसरी वर्षगांठ पर नौ नवंबर को कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्य के जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका जायेगा. प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जतायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें