34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi : जहरीली शराब के श्राप से हातमा बस्ती को मुक्त कराने की सकारात्मक पहल

रांची : झारखंड की राजधानी और कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के ठीक पीछे हुए जहरीली शराब कांड के बाद हातमा बस्ती के लोग जाग गये हैं. हड़िया और शराब का कारोबार खत्म करने के मकसद से यहां के स्थानीय लोगों ने एक सकारात्मक पहल की है. इस पहल की अगुवाई करने वालों ने बताया […]

रांची : झारखंड की राजधानी और कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के ठीक पीछे हुए जहरीली शराब कांड के बाद हातमा बस्ती के लोग जाग गये हैं. हड़िया और शराब का कारोबार खत्म करने के मकसद से यहां के स्थानीय लोगों ने एक सकारात्मक पहल की है.

इस पहल की अगुवाई करने वालों ने बताया कि जहरीली शराब पीकर हुई कई लोगों की मौत के बाद बस्ती के लोगों ने शपथ ली थी कि वे शराब की बुराई को यहां से हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर देंगे. न हड़िया-शराब बनायेंगे, न किसी को पीने देंगे. लोग अपनी शपथ पर बहुत दिनों तक कायम नहीं रहते.

इसलिए समाज के कुछ पढ़े-लिखे लोगों ने शपथ ली कि यहां रहने वाले लोगों को रोजगार उपलब्ध करवायेंगे, ताकि अपने काम की व्यस्तता में वे शराब की बुराई की तरफ न बढ़ पायें. इसके लिए खादी बोर्ड के चेयरमैन संजय सेठ ने मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि वे बेरोजगारों को खादी बोर्ड से जोड़कर उन्हें रोजगार उपलब्ध करवायेंगे.

हातमा स्थित सरना मध्य विद्यालय में शनिवार (27 अक्तूबर, 2018) को स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत यहां बस्ती के लोगोंके स्वास्थ्य की जांच की गयी. जांच के बाद लोगों को जरूरी दवाएं भी दी गयी.

लोगों ने रांची की मेयर आशा लकड़ा को बस्ती की समस्याओं और जरूरतों के बारे में बताया. मेयर ने आश्वासन दिया कि नगर निगम की ओर से उनकी समस्याओं को दूर किया जायेगा. उन्होंने कहा कि शराब की बुराई को खत्म करने के लिए वह बस्ती के लोगों को हरसंभव सहयोग देंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें