27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बकोरिया कांड की सीबीआइ जांच के आदेश को ऊपरी कोर्ट में चुनौती दे सकता है पुलिस मुख्यालय

रांची : आठ जून 2015 को पलामू के बकोरिया में हुए कथित पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामले की अंतिम जांच प्रतिवेदन पुलिस मुख्यालय ने सीआइडी एडीजी से मांगा है. इस संबंध में मुख्यालय के लीगल मामलों के इंचार्ज ने सीआइडी को पत्र भेजा है. इसमें बकोरिया कांड की सीआइडी द्वारा किये गये अंतिम जांच प्रतिवेदन के अलावा […]

रांची : आठ जून 2015 को पलामू के बकोरिया में हुए कथित पुलिस-नक्सली मुठभेड़ मामले की अंतिम जांच प्रतिवेदन पुलिस मुख्यालय ने सीआइडी एडीजी से मांगा है. इस संबंध में मुख्यालय के लीगल मामलों के इंचार्ज ने सीआइडी को पत्र भेजा है. इसमें बकोरिया कांड की सीआइडी द्वारा किये गये अंतिम जांच प्रतिवेदन के अलावा मामले में हाइकोर्ट द्वारा दिये गये सीबीआइ जांच संबंधी आदेश की सत्यापित कॉपी निकालकर देने की मांग भी की है.
बताया जा रहा है कि बकोरिया कांड का अंतिम जांच प्रतिवेदन और हाइकोर्ट के आदेश की समीक्षा के बाद पुलिस मुख्यालय मामले में ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटा सकता है. उधर, बकोरिया मामले में हाइकोर्ट द्वारा दिये गये सीबीआइ जांच की सत्यापित कॉपी स्थानीय सीबीआइ द्वारा नयी दिल्ली स्थित सीबीआइ मुख्यालय को भेज दी गयी है.
  • पुलिस मुख्यालय ने सीआइडी से मांगी बकोरिया कांड की रिपोर्ट
  • रिपोर्ट की समीक्षा केबाद ऊपरी अदालत में जाने की तैयारी
  • हाइकोर्ट के आदेश की सत्यापित कॉपी भी मांगी गयी है
  • स्थानीय सीबीआइ ने दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजी है रिपोर्ट
15 नवंबर के बाद ही सीबीआइ दर्ज करेगा केस
सीबीआइ में मचे घमसान का असर बकोरिया कांड पर भी दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआइ के वर्तमान अस्थायी निदेशक नागेश्वर राव द्वारा 15 नवंबर तक सिर्फ रूटीन काम ही किया जाना है. ऐसे में मामले में प्राथमिकी और अनुसंधानकर्ता की नियुक्ति अभी वे कर सकते हैं अथवा नहीं, इस पर भी शायद प्रभाव पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें