30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में मॉनसून सक्रिय, 24 के बाद बारिश में आएगी कमी

रांची : झारखंड में मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है. गुरुवार सुबह से शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार तक इस बारिश का असर राजधानी रांची के साथ-साथ राज्य के कई जिलों में नजर आएगा. इससे पहले गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. गुरुवार को […]

रांची : झारखंड में मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है. गुरुवार सुबह से शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार तक इस बारिश का असर राजधानी रांची के साथ-साथ राज्य के कई जिलों में नजर आएगा. इससे पहले गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. गुरुवार को राजधानी में करीब पांच मिमी बारिश दर्ज की है. विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को राज्य के कई जिलों में 10 से लेकर 60 मिमी तक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार पूरे राज्य में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है. झारखंड के पड़ोसी राज्यों में निम्न दबाव बना हुआ है. इसके और गहरा होने का अनुमान है. बंगाल के साथ-साथ झारखंड छत्तीसगढ ओडिशा में अच्छी बारिश का अनुमान है. झारखंड में 24 सितंबर के बाद आकाश साफ रहने और मॉनसून के कमजोर पड़ने की आशंका है. मौसम विभाग ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इससे कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रति घंटे की दर से हवा चल सकता है.

अब भी 25 फीसदी कम बारिश
राज्य में अब तक औसतन 767 मिमी के आसपास बारिश हो गयी है. अब तक करीब 1025 मिमी बारिश होनी चाहिए थी. राज्य में अब तक सिमडेगा, जमशेदपुर और लातेहार में 1000 मिमी से अधिक बारिश हो चुकी है. रांची राजधानी में एक जून से अब तक 725 मिमी बारिश हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें