29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सबसे बड़ा घोटाला राफेल डील : गुलाम नबी

राफेल जहाजों की पूर्व निर्धारित संख्या में कमी कर खरीदना क्या देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने राफेल डील को विश्व का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है. रांची में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए श्री आजाद ने कहा : […]

राफेल जहाजों की पूर्व निर्धारित संख्या में कमी कर खरीदना क्या देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं
रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने राफेल डील को विश्व का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है. रांची में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए श्री आजाद ने कहा : राफेल डील पर कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चार सवाल करना चाहती है.
पहला कि राफेल जहाजों की पूर्व निर्धारित संख्या में कमी कर खरीदना क्या देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं है. राफेल डील के लिए प्रधानमंत्री ने कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्योरिटी (सीसीआइ) के निर्णय के खिलाफ अकेले कैसे फैसला ले लिया. सीसीआइ का फैसला बदलना संविधान की अवहेलना कर गड़बड़ी करना है. इसके लिए उन पर क्रिमिनल केस दायर होना चाहिए.
इमरजेंसी से भी ज्यादा खराब हालात हैं इस वक्त
श्री आजाद ने कहा कि देश की हालत इमरजेंसी से अधिक खराब है. भाजपा सरकार देश को हिटलर के जमाने की जर्मनी की तरह बना रही है.
देश की मीडिया को पंगु बना दिया गया है. सत्तारूढ़ दल और सरकार की खबरें ही प्राइम टाइम में दिखायी जाती है. विपक्ष के नेताओं को मीडिया से गायब कर दिया गया है. विरोधी मीडिया हाउस के मालिकों के खिलाफ इडी और सीबीआइ जांच करायी जाती है. श्री आजाद ने कहा कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर मनमोहन सिंह के कैबिनेट में मंत्री रहा हूं. सूचना प्रसारण मंत्री रहा हूं. कांग्रेस ने ऐसे हालात कभी नहीं बनने दिये.
शिबू से मिलने पहुंचे गुलाम नबी, हुई चर्चा
रांची : राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से मुलाकात की. श्री सोरेन के साथ अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. देश स्तर पर यूपीए गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन मौजूद थे.
नेताओं के बीच वर्तमान राजनीतिक हालात के कई पहलुओं पर चर्चा हुई़ इससे पहले गुलाम नबी आजाद का एयरपोर्ट पर फूलमाला और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया गया. स्वागत करनेवालों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, अजयनाथ शाहदेव, रामेश्वर उरांव, फुरकान अंसारी सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे.
विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों से मिले गुलाम नबी
रांची. राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को पार्टी के विधायकों और पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की. प्रदेश में संगठन की ओर से चलायी जा रही गतिविधियों की जानकारी ली. झारखंड के राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें