20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : हटिया के ठेकेदार से लेवी वसूलने पहुंचे थे उग्रवादी, तुपुदाना में मुठभेड़, एक अरेस्ट

रांची : ठेकेदार से लेवी वसूलने आये पीएलएफआइ उग्रवादियों और पुलिस के बीच रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे तुपुदाना ओपी क्षेत्र के तुपुदाना-कर्रा रोड में मुठभेड़ हो गयी. पहले उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख दो उग्रवादी बाइक से भाग निकले. […]

रांची : ठेकेदार से लेवी वसूलने आये पीएलएफआइ उग्रवादियों और पुलिस के बीच रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे तुपुदाना ओपी क्षेत्र के तुपुदाना-कर्रा रोड में मुठभेड़ हो गयी. पहले उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख दो उग्रवादी बाइक से भाग निकले. कुछ पैदल ही भागने लगे.
पुलिस ने पीछा कर एक को गिरफ्तार कर लिया. उसका नाम कृष्णा मुंडा बताया जा रहा है. वह पीएलएफआइ का उग्रवादी है या समर्थक पुलिस सत्यापन कर रही है. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने किसी उग्रवादी की गिरफ्तारी की पुष्टि अधिकारिक रूप से नहीं की है. इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.
ठेकेदार को पैसा लेकर बुलाया था :
जानकारी के अनुसार, हटिया के एक ठेकेदार से पीएलएफआइ उग्रवादियों के नाम पर पांच लाख रुपये लेवी मांगी गयी थी. इसके लिए ठेकेदार को परचा भी दिया गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, ठेकेदार को धमकी दी गयी थी कि पांच लाख रुपये का भुगतान कर दो, नहीं तो अंजाम बुरा होगा. शनिवार की रात भी ठेकेदार से उग्रवादियों ने लेवी की राशि वसूलने का प्रयास किया था. लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो पाये थे.
रविवार को उग्रवादियों ने ठेकेदार को पैसा लेकर तुपुदाना-कर्रा रोड स्थित एक निर्धारित स्थान पर दिन में ही बुलाया था. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी अनीश गुप्ता ने इसे गंभीरता से लिया. उन्होंने क्यूआरटी की टीम को उग्रवादियों को ट्रैप करने के लिए भेजा. पुलिस के जवान ठेकेदार से थोड़ी दूर पर खड़े हो गयी. इसी बीच लेवी वसूलने आये उग्रवादियोें ने पुलिस को देख लिया और फायरिंग शुरू कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें