30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : बस में क्षमता से अधिक बैठे थे बच्चे, जब्त होगा वाहन, प्रशासन ने जारी किया नोटिस

संत फ्रांसिस स्कूल की बस में नहीं दिखी सुविधा बस जब्त करने के लिए प्रशासन ने जारी किया नोटिस रांची : राजधानी के स्कूल प्रबंधन जिला प्रशासन व सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं. स्कूल बसों में सुरक्षा के मापदंड का पालन नहीं हो रहा है. स्थिति को देखते हुए बुधवार […]

संत फ्रांसिस स्कूल की बस में नहीं दिखी सुविधा
बस जब्त करने के लिए प्रशासन ने जारी किया नोटिस
रांची : राजधानी के स्कूल प्रबंधन जिला प्रशासन व सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं. स्कूल बसों में सुरक्षा के मापदंड का पालन नहीं हो रहा है.
स्थिति को देखते हुए बुधवार को रांची एसडीओ अंजलि यादव दिन के 1.45 बजे हरमू बाइपास रोड पहुंची. उन्होंने संत फ्रांसिस स्कूल की बस को रोका और खुद जांच की. जांच में पाया गया कि बस में क्षमता से अधिक 62 बच्चे सवार थे. दो शिक्षिकाएं भी बैठी थीं. एक सीट पर कई बच्चों को बैठाया गया था, जबकि कई बच्चे खड़े थे.
बस में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं थी. न ही बस में सवार बच्चों की सूची ही पायी गयी. इतना ही नहीं उस शिक्षक का नाम भी नहीं मिला जो अंतिम स्टॉपेज तक बच्चों को छोड़ने के लिए अधिकृत किया गया था. बच्चे सुरक्षित कैसे रहें इसका भी इंतजाम नहीं देखा गया. मौके पर प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर पूछा है कि नियमों का पालन नहीं करने पर क्यों न बस को जब्त कर ली जाये.
स्कूलों को क्या दिया गया था निर्देश : पिछले दिनों रांची जिला प्रशासन ने सारे स्कूलों में अभियान चलाकर बच्चों की सुरक्षा की जांच की थी. साथ ही बसों में सुरक्षा मानकों का कैसे पालन हो इसके बारे में बताया गया था. इस दौरान स्कूल प्रबंधन को बताया गया था कि बसों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्या-क्या मापदंड अपनाने हैं, पर उसका पालन अब तक होता नहीं दिख रहा है.
बस में क्षमता से अधिक बच्चे पाये गये. साथ ही किसी प्रकार की सुरक्षा का इंतजाम नहीं था. स्कूल प्रबंधन को नोटिस देकर पूछा गया है कि क्यों नहीं बस जब्त कर ली जाये.
अंजलि यादव, एसडीओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें