23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : साल के पहले दिन पांच टन मटन खा गये रांचीवासी

पूर्णिमा होने के बावजूद राजधानी में जमकर हुई नॉनवेज की बिक्री रांची : नये साल का जश्न हो और खाने की बात न हो ऐसा कैसे हो सकता है. खास बात यह थी कि पूर्णिमा होने के बावजूद लोगों ने साल के पहले दिन नॉनवेज के शौकीन लोगों ने कोई परहेज नहीं किया. यही वजह […]

पूर्णिमा होने के बावजूद राजधानी में जमकर हुई नॉनवेज की बिक्री
रांची : नये साल का जश्न हो और खाने की बात न हो ऐसा कैसे हो सकता है. खास बात यह थी कि पूर्णिमा होने के बावजूद लोगों ने साल के पहले दिन नॉनवेज के शौकीन लोगों ने कोई परहेज नहीं किया.
यही वजह रही कि सोमवार सुबह से ही मटन, मुर्गा और मछली की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी थी. राजधानी के फुटकर दुकानों पर लगी भीड़ और दुकानदारों से हुई बातचीत के आधार पर पता चला कि साल के पहले दिन राजधानी के लोगों ने पांच टन से ज्यादा मटन खाया. मुर्गा और मछली को जोड़ दिया जाये, तो नॉनवेज खानेवालों का आंकड़ा और भी ज्यादा हो जायेगा.
रांची नगर निगम क्षेत्र के 2000 से अधिक मुर्गा और 400 से अधिक मटन की दुकानें हैं. इन दुकानों पर सुबह से लेकर शाम तक खरीददारों की भीड़ लगी रही. मुर्गा 130 रुपये प्रति किलो और मटन 450 रुपये से 500 रुपये किलो तक बिक रहा था. इधर, मांस विक्रेताओं ने भी नये वर्ष को लेकर अच्छी-खासी तैयारी कर रखी थी. एक मांस विक्रेताओं ने 20 से अधिक बकरों का स्टॉक रखा गया था. वहीं मुर्गा दुकानदारों ने भी पहले से ही स्टॉक मंगा कर रख लिया था. गली-मुहल्लों की दुकानों में भी जमकर मुर्गों की बिक्री हुई.
कई जगहों पर बकरे को पकड़ कर बैठ गये लोग : कई दुकानों पर मटन खरीदने के लिए लोग एक-दूसरे पर उलझते दिखे. कई जगहों पर तो लोग बकरे के कटने से पहले ही उस पर अपना दावा करने लगे और पकड़ कर बैठे रहे. बहूबाजार, लालपुर बाजार, हिनू, डोरंडा बाजार, कटहल मोड़, हरमू बाजार, तुपुदाना, हटिया, धुर्वा, कोकर और अन्य जगहों पर अधिकृत विक्रेताओं और अनधिकृत विक्रेताओं ने पूर्वानुमान से अधिक मांस बेचा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें